आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

18 अक्तूबर 2012

ये राजस्थान पुलिस है, मां से बोले, क्या जेब से निकाल दें बच्चा



 

श्रीगंगानगर/जयपुर. 'क्या जेब से निकाल दें बच्चा या मेज की दराज से निकालकर दे दें।Ó ससुराल वालों से परेशान पुरानी आबादी की सोनिया महिला थाने गईं तो थीं इंसाफ पाने लेकिन पुलिसकर्मियों की ऐसी कड़वी बातें सुनने के बाद इतनी सहमी कि अब थाने जाने से ही डरती हैं। बहरहाल, सोनिया ने गुरुवार को एसपी से मिलकर पुलिसकर्मियों के इस दुव्र्यवहार की शिकायत की। एसपी ने जांच के आदेश दिए हैं।
सोनिया ने एसपी को दी शिकायत में बताया कि उसकी शादी हिसार (हरियाणा) के धींगताना गांव में हुई थी। दहेज की मांग को लेकर उसके पति व ससुराल के सदस्यों ने आठ माह का बेटा छीनकर उसे घर से निकाल दिया। उसने महिला थाने में पति विनोदकुमार व अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।
मामले में आरोपी की गिरफ्तारी और बेटे को बरामद कराने के लिए 16 अक्टूबर को वह मां के साथ महिला थाने गईं तो वहां पुलिसकर्मियों ने उनसे दुव्र्यवहार किया। आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने बच्चे को जल्दी बरामद करने के लिए महिला से गाड़ी लाने को कहा। घटना को दो दिन बीत गए लेकिन वे थाने जाने से डरती हैं। सोनिया ने यह शिकायत महिला आयोग व आईजी से भी की है।
सोनिया ने गुहार लगाई कि आरोपी पुलिसकर्मियों को दंडित किया जाए। इससे दूसरी महिलाओं के साथ ऐसा बर्ताव नहीं हो। सोनिया ने यह शिकायत महिला आयोग व आईजी से भी की है।
'महिला ने महिला थाने के एएसआई व कर्मियों की शिकायत की है। डीएसपी सिटी को मामले की जांच सौंपी गई है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।'
संतोष चालके, एसपी, श्रीगंगानगर

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...