आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

02 अक्तूबर 2012

चमत्कार: इस शिवालय में अपने आप होता रहता है जलाभिषेक



हंटरगंज. एक ऐसा शिवालय जहां सालों भर स्वत: शिवलिंग पर जलाभिषेक होता है। यह करिश्मा शिव मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के उपरांत हो रहा है। काफी संख्या में श्रद्धालु मंदिर में पूजा अर्चना कर मन्नते मांगते हैं और पूरी होती है।

प्रखंड के प्रतापपुर मार्ग पर पांडेयपुरा से पहले नावाडीह गांव के भोक्ताडीह टोला में शिव मंदिर स्थित है। मंदिर का निर्माण वर्ष 2008-09 में किया गया था। 11 फरवरी 2009 को शिवालय का प्राण प्रतिष्ठा हुआ। प्राण प्रतिष्ठा के दौरान आयोजित यज्ञकर्ता श्याम सुंदर दास के प्रवचन के दौरान दो दिन विशाल नाग देखे गए थे। साथ ही यज्ञ के कलश यात्रा में जल भरने जा रहे श्रद्धालुओं के कलश में भी नाग दिखाई पड़े थे।

ग्रामीण प्रमोद सिंह ने बताया कि मंदिर के अंदर गुम्बज के पास से बूंद-बूंद पानी सालों भर शिवलिंग पर गिरता है। पानी कहा से आता है, इसे कोई जान नहीं पाया है। लोगों का मानना है कि जल के साथ ओम नम: शिवाय जाप करने के उपरांत जो मन्नते मांगी जाती है। वह पूरी होती है। यज्ञकर्ता श्याम सुंदर दास ने इस शिवमंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के दौरान कहा था कि 50 वर्षों के बाद शिव मंदिर की स्थापना शुभ मुहूर्त में किया गया था। इस मंदिर में हमेशा चमत्कार होता रहेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...