आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

09 अक्तूबर 2012

सलमान खुर्शीद के ट्रस्ट ने फर्जी दस्तखत कर फंड हड़पे?



नई दिल्ली. केंद्रीय कानून और अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री सलमान खुर्शीद मुश्किल में फंसते नज़र आ रहे हैं। निजी टीवी चैनल आज तक के स्टिंग 'ऑपरेशन दुर्योधन' में यह बात सामने आई है कि डॉ. जाकिर हुसैन मेमोरियल ट्रस्ट, फर्रूखाबाद ने विकलांग कल्याण के नाम पर अफसरों के जाली दस्तखत और मोहर लगाकर करीब 71 लाख रुपयों का घोटाला किया है। यह फंड 2010 में दिया गया था।


सलमान खुर्शीद इस ट्रस्ट के अध्यक्ष और उनकी पत्नी लुइस खुर्शीद इसकी प्रोजेक्ट डायरेक्टर हैं। निजी टीवी चैनल आज तक ने इस स्टिंग ऑपरेशन में खुर्शीद को कठघरे में खड़ा किया है। एनजीओ के फंड केंद्र सरकार की ओर से दिए गए थे। चैनल ने दावा किया है कि डॉ. जाकिर हुसैन ट्रस्ट, फर्रूखाबाद का कामकाज उत्तर प्रदेश के 17 जिलों में फैला हुआ है। इस एनजीओ का पता सलमान खुर्शीद दिल्ली में मौजूद स्थायी घर 4, गुलमोहर एवेन्यू, जामिया नगर, नई दिल्ली है। डॉ. जाकिर हुसैन सलमान खुर्शीद के नाना और देश के पूर्व राष्ट्रपति हैं। इस ट्रस्ट की स्थापना 1986 में हुई थी।

इस मुद्दे पर कांग्रेस ने चुप्पी साध ली है। पार्टी के प्रवक्ता राशिद अल्वी ने प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया है। स्टिंग करने वाले टीवी चैनल के रिपोर्टर ने जब अल्वी से इस बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।
 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...