आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

28 सितंबर 2012

सिब्बल का सपना, मुफ्त में हो फोन पर बात


सिब्बल का सपना, मुफ्त में हो फोन पर बात


नई दिल्‍ली। केंद्रीय दूरसंचार मंत्री कपिल सिब्बल ने टेलीकॉम ऑपरेटरों के बीच नई बहस छेड़ दी है। सीआईआई की ओर से आयोजित ब्रॉडबैंड समिट में उन्होंने कहा, 'यह दुर्भाग्य की बात है कि हमें आज भी बातचीत पर पैसा देना पड़ता है। आखिर हम बातचीत के लिए पैसा क्यों दें। ऑपरेटर आखिर एक-दूसरे से बातचीत करने पर चार्ज क्यों करते हैं।' उन्होंने ऑपरेटरों को सलाह दी कि वे बातचीत मुफ्त करने की दिशा में सोचें। सिब्बल ने कहा कि वह जानते हैं कि यह तुरंत नहीं होगा, लेकिन यह असंभव भी नहीं है। 
 
दूरसंचार मंत्री ने कहा कि आय के लिए कंपनियों को डाटा सर्विस की ओर देखना चाहिए। उन्हें मानसिकता बदलने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अभी आय के लिए सिर्फ बातचीत पर ध्यान केंद्रित किया गया है। डाटा सर्विस से बेहतर आय हो सकती है। ऑपरेटरों को इस दिशा में बढऩा होगा। आय के लिए बातचीत पर निर्भर रहने की मानसिकता बदलनी होगी। सिब्बल ने कहा कि एक-दूसरे से बातचीत हमें सशक्त बनाती है, मजबूती देती है, दूरियां घटाती है। इस पर आखिर पैसा क्यों लगना चाहिए? उन्होंने कहा कि सरकार ब्रॉडबैंड को विस्तार देगी। इसके लिए सरकार हजारों करोड़ रुपए खर्च कर रही है। जल्द ही आकाश-2 का प्रस्ताव भी कैबिनेट के पास भेजा जा रहा है, जिससे जल्द ही छात्रों के हाथ में 50 लाख नए आकाश आ पाए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...