आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

14 सितंबर 2012

उन छः अण्डों की खातिर एक-दो नहीं बल्कि चुकाने पड़े हजारों गुणा रुपए!


 

जयपुर.रिलायंस फ्रेश ने एक युवक को छह अंडे बेचे, जो सड़े निकले। ये अंडे रिलायंस फ्रेश को काफी महंगे पड़े। युवक की शिकायत पर उपभोक्ता फोरम ने रिटेल कंपनी पर 28 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है।
युवक तनवीर अली के मुताबिक उसने रिलायंस फ्रेश से जो अंडे खरीदे, उनकी पैकिंग 23 दिन पहले हुई थी। अगले दिन उसने देखा कि अंडे सड़े हुए हैं। वह इन्हें बदलने के लिए रिलायंस फ्रेश पहुंचा, लेकिन कंपनी ने न तो अंडे बदले और न ही पैसे लौटाए। तनवीर ने उपभोक्ता फोरम में इसकी शिकायत की। तनवीर के वकील रजनीश शर्मा ने बताया, ‘कोर्ट ने रिलायंस फ्रेश को अनुचित व्यापार का दोषी माना है।
कोर्ट ने कहा कि तनवीर को पैसे वापस लेने का हक है, क्योंकि बेचे गए अंडे सड़े थे, जिसे खाने पर उसे नुकसान हो सकता था।’
कोर्ट ने कहा कि इस मामले में तनवीर का आर्थिक नुकसान ज्यादा नहीं हुआ, लेकिन कानूनी प्रक्रिया के दौरान उन्हें तनाव झेलना पड़ा। कानूनी कार्रवाई में पैसे भी खर्च हुए। इसलिए कंपनी उनको जुर्माने के तौर पर 28 हजार रुपए अदा करे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...