आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

19 सितंबर 2012

फोटो का इस्तेमाल न करें केजरीवालः अन्ना हजारे



नई दिल्‍ली। अरविंद केजरीवाल से विवाद के मद्देनजर  अन्‍ना हजारे ने बुधवार को अरविंद, मनीष सिसोदिया और किरण बेदी से दिल्‍ली में मुलाकात की।
मुलाकात के बाद अन्ना हजारे ने कहा, 'आज सुबह दस बजे हमारी बैठक शुरु हो गई थी, काफी मंथन हुआ और दो बातें सामने आई। पहली तो जनलोकपाल के लिए जो आंदोलन चला और उसके बाद परिवर्तन की बातें हुई लेकिन इसी के साथ कुछ लोगों को लगा कि पार्टी निकालनी चाहिए। इस तरह आंदोलन ने दूसरा रूप ले लिया। मैंने पहले भी स्पष्ट किया था कि मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा। आपको लड़ना है तो लड़िये मेरी शुभकामनाएं आपके साथ है। लेकिन मुझे लग रहा है कि अभी ढेड़ साल बाकी है और मैं लोकपाल के लिए देशभर में घूमूंगा। मुझे विश्वास है कि सरकार चुनाव से पहले जनलोकपाल ले आएगी। अगर चुनाव से पहले जनलोकपाल नहीं आया तो मैं देह त्याग कर दूंगा।'
अन्ना ने आगे कहा, 'दूसरे मत के लोगों को लगता है कि वो चुनाव में बहुमत प्राप्त करेंगे और लोकपाल लेकर आएंगे। लेकिन मैं न चुनाव लड़ूंगा और न ही प्रचार करूंगा। मैं किसी भी पार्टी का चुनाव प्रचार नहीं करूंगा। मेरे फोटो और मेरा नाम भी इस्तेमाल नहीं होगा। मेरा और चुनाव लड़ने वाले लोगों का रास्ता अब अलग हो गया है।
अन्ना ने हंसते हुए कहा, यह हमारा बुरा वक्त है। हमने दो साल तक टीम को टूटने से रोकने की कोशिश की लेकिन यह हमारा बुरा वक्त है कि टीम टूट रही है। लेकिन टीम टूटने से भी हमारा मकसद एक है। अन्ना ने यह भी कहा कि टीम के राजनीति में जाने से मुझे कोई दिक्कत नहीं है। 
हालांकि अभी अरविंद केजरीवाल की ओर से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। अन्ना जब प्रेस से बात कर रहे थे तब केजरीवाल और मनीष सिसौदिया भी वहीं थे। केजरीवाल से भी पत्रकारों ने सवाल किए लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। प्रेसवार्ता के बाद अन्ना और केजरीवाल एक ही कार से गए लेकिन कुछ दूर बाद केजरीवाल दूसरी कार में बैठ गए।
अन्‍ना बनाम केजरीवाल के अहम की लड़ाई में केजरीवाल भी झुकने को तैयार नहीं थे। केजरीवाल ने एक सर्वे के हवाले से दावा किया है कि ज्यादातर लोग पार्टी बनाने के पक्ष में हैं।  अन्‍ना कल ही पुणे में सामाजिक कार्यकर्ताओं से बैठक के बाद शाम को नई दिल्ली पहुंच गए थे। जहां उन्होंने समर्थकों को संबोधित किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...