आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

12 अगस्त 2012

हिंसा में अमर जवान ज्योति को तोड़ा, महिला पुलिसकर्मियों से बदसलूकी



असम दंगों और म्यांमार में रोहिंगिया मुसलमानों पर हो रहे जुल्म के खिलाफ मुंबई के आजाद मैदान में उतरे लोगों द्वारा मचाए गए हुड़दंग की तस्वीरें इंटरनेट पर खूब शेयर की जा रही हैं। शहीद स्मारक 'अमर जवान ज्योति' पर हमला करते एक युवक की तस्वीर तो ट्विटर पर बहस का कारण बन गई है।

गौरतलब है कि शनिवार को करीब 25 हजार लोगों ने दक्षिण मुंबई के आजाद मैदान में प्रदर्शन किया था। इस हिंसक प्रदर्शन में मीडिया और पुलिस पर हमला किया गया था। पूरी वारदात में न सिर्फ कई गाड़ियां जला दी गईं बल्कि दो लोगों की मौत भी हुई। एक व्यक्ति की मौत पुलिस फायरिंग में हुई और दूसरा भगदड़ में मारा गया। हिंसा में 46 लोग घायल हुए। दो सिपाही भी लापता बताए जा रहे हैं। मुंबई पुलस ने दंगाइयों पर कार्रवाई करते हुए 23 लोगों को गिरफ्तार भी किया है। इसी बीच सोशल नेटवर्किंग वेबसाइटों पर 'अमर जवान ज्योति' तोड़े जाने को लेकर गंभीर बहस जारी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...