आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

16 अगस्त 2012

तालिबान ने मार गिराया नाटो हेलीकॉप्टर, 7 अमेरिकी सैनिकों की मौत



काबुल. अफगानिस्तान में एक नाटो हेलीकॉप्टर क्रैश हो जाने से 7 अमेरिकी सैनिकों की मौत हो गई। हादसे में तीन अफगानी सैनिक और अफगानी दुभाषिये की समेत कुल 11 लोग मारे गए।


अमेरिकी अधिकारियों के मुताबिक क्रैश हुआ ब्लैक हॉक हेलीकॉप्टर पूरी तरह नष्ट हो गया। हालांकि अधिकारियों ने यह स्पष्ट नहीं किया कि हेलीकॉप्टर को मार गिराया गया या फिर यह किसी तकनीकी खराबी का शिकार हुआ।

वहीं ताबिलान ने होलीकॉप्टर को गिराने की जिम्मेदारी ली है। हेलीकॉप्टर क्रैश की जिम्मेदारी लेते हुए तालिबान ने कहा कि कंधार के नजदीक शाह वली कोट इलाके में उन्होंने एक हमलावर हेलीकॉप्टर को मार गिराया है।

तालिबान पश्चिम देशों के सैनिकों की मौत की जिम्मेदारी लेता रहा है लेकिन इस मामले में महत्वपूर्ण यह है कि तालिबान ने नाटो के हेलीकॉप्टर क्रैश होने की जानकारी देने से घंटों पहले ही इस हेलीकॉप्टर को गिराने की जिम्मेदारी ले ली थी। तालिबान के प्रवक्ता कारी यूसुफ अहमदी ने फोन पर समाचार एजेंसी एपी को बताया कि इस क्रैश में कोई भी नहीं बचा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...