आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

10 जुलाई 2012

बॉलीवुड में नेताओं का कालाधन? टीवी स्टिंग ने किया बड़े-बड़ों का पर्दाफाश



मुंबई.टीवी चैनल आईबीएन 7 और कोबरापोस्ट ने स्टिंग ऑपरेशन करके बॉलीवुड फिल्मों में ब्लैक मनी का खुलासा किया है। टीवी रिपोर्टर ने बड़े नेता का एजेंट बन फिल्मों में कालाधन लगाने की बात की और बड़े-बड़े निर्माता निर्देशक काले धन को सफेद करने की बात करते नजर आए।

इस स्टिंग में फिल्म निर्माता वासु भगनानी, अनुभव सिन्हा और अनीस बज्मी को कैमरे के सामने फिल्मों में कालाधन लगे होने की बात स्वीकार करते हुए दिखाया गया है बॉलीवुड की सबसे महंगी फिल्म रा.वन के निर्देशक अनुभव सिन्हा को स्टिंग में यह कहते हुए दिखाया गया है कि यदि आप मेरी फिल्म में पांच करोड़ रुपये लगाएंगे तो एक साल के भीतर में 6 करोड़ रुपये करके दिखा दूंगा।
सिन्हा ने यह भी कहा कि फिल्मों में पैसा लगाने वाले लोग यह चाहते हैं कि उनका नाम स्क्रीन पर दिखे लेकिन यदि निवेशक इसे राज रखना चाहे तो ऐसा भी किया जा सकता है।

फिल्म में 15 करोड़ के निवेश में सिन्हा ने आधी रकम को ब्लैकमनी में लेने की बात भी कैमरा के सामने स्वीकार की। यहां तक कि सिन्हा इतनी बड़ी रकम की 25 प्रतिशत व्हाइट मनी और बाकी ब्लैक मनी में लेने के लिए तैयार हो गये.
सिन्हा और उनके सीए ने यह भी बताया कि फिल्मों में ब्लैक मनी को कैसे व्हाइट मनी किया जाता है। फिल्मों में प्रॉडक्शन के खर्चों और अभिनेताओं की फीस को तो ब्लैक में वितरित किया जाता है लेकिन मुनाफा एकदम व्हाइट मनी होता है।
स्टिंग ऑपरेशन में कुली नंबर 1, छोटे मियां बड़े मियां और फालतू जैसी फिल्में बनाने वाले वासु भगनानी को भी ब्लैक मनी को व्हाइट करने की बात स्वीकार करते हुए दिखाया गया।
भगनानी तो निवेशक को ब्लैक मनी को व्हाइट करने का लालच देते हुए भी नजर आए। भगनानी कहते हैं, मेरे पास कालेधन को सफेद करने के कई तरीके हैं। लेकिन सही होना चाहिए ताकि हम आयकर विभाग की पकड़ में न आएं।
10 करोड़ रुपए के निवेश पर भगनानी ने 8 करोड़ कालेधन या कैश और दो करोड़ रुपये चैक से लेने की बात स्वीकारी। भगनानी ने यह भी कहा कि कागजी करार केवल दो करोड़ रुपए के निवेश का ही होगा।
भगनानी तो 18 फिल्मों को वितरण अधिकारों को 100 करोड़ रुपये में बेचने की बात करते भी नजर आए।
स्टिंग ऑपरेशन में 'नो एंट्री', 'सिंह इज किंग' और 'रेडी' राजीव जैसी फिल्मों के निर्देशक अनीस बज्मी और फिल्म लेखक राजीव कौल को भी बॉलीवुड के रास्ते काले धन को सफेद करने का रास्ता बताते हुए दिखाया गया।
अनीस बज्मी और राजीव कौल तो यह तक कहते हुए नजर आते हैं कि जितना चाहो उतना कालाधन बॉलीवुड में लगाओ कोई दिक्कत नहीं होगी।
टीवी चैनल के इस स्टिंग ऑपरेशन पर प्रतिक्रिया देते हुए अनीस बज्मी ने कहा कि पूरा स्ट्रिंग ऑपरेशन एक कॉमेडी फिल्म की तरह है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...