आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

20 जुलाई 2012

दो दिन बाद जिस कब्र से ज़िंदा निकला था बच्चा फिर वहीँ दफनाया गया!

फतेहपुर (सीकर).कस्बे के वार्ड दो में गुरुवार को दो दिन पूर्व दफनाए बच्चे के जिंदा होने के परिजनों के दावे को नकारते हुए डाक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया है। शुक्रवार शाम चार बजे वार्ड दो स्थित कब्रिस्तान में बालक को पुन: उसी स्थान पर दफनाया गया, जहां पहले दफनाया गया था।

गुरुवार को सुगनाराम की 14 वर्षीया बेटी प्रियंका के ये कहने पर कि बच्चा जीवित है, उसे जमीन से निकाला गया था। बच्चे को निकालने के बाद परिजन उसे गुड़गांव माताजी मंदिर लेकर गए थे। शुक्रवार तड़के चार बजे मंदिर के ही एक ट्रस्टी की सलाह पर बच्चे को डाक्टर को दिखाया गया।

श्रीनाथ क्लीनिक के डॉ. अजय अरोड़ा ने सुबह करीब सात बजे बच्चे की जांच करने के बाद उसे मृत घोषित किया। सुगना राम की पत्नी संतोष ने रविवार शाम बच्चे को जन्म दिया था। दो दिन बाद बच्चे की तबीयत खराब होने पर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया था। तब परिजनों ने उसे दफनाया था।मंगलवार सुबह बच्चे की हालत खराब होने पर उसे मोदी अस्पताल के डॉ. विनोद चावला को दिखाया, जिन्होंने उसे सीकर ले जाने को कहा।

परिजन बच्चे को सीकर के निजी अस्पताल लेकर आए जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया था। इस पर बच्चे को दफना दिया गया था। दूसरी ओर परिजन अभी भी यह मानते हैं कि दफनाए जाने के बाद बच्चे को निकाला गया तो वह जीवित था। इसीलिए वे उसे लेकर गुड़गांव माताजी मंदिर गए थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...