आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

22 जुलाई 2012

सावन के तीसरे सोमवार व्रत से इतनी तरह से होगा धन लाभ


जीवन की जरूरतों और कर्तव्यों को पूरा करने के लिए भौतिक सुखों में धन की भी बहुत बड़ी भूमिका होती है। शास्त्रों के मुताबिक धन या पैसा लक्ष्मी का स्वरूप है, जिसका स्वभाव चंचल है। यही कारण है कि सांसारिक जीवन में यह सुनिश्चित नहीं कि कब धन आ जाए और कब गंवाना पड़े। इसलिए धन से नाता बनाए रखने के लिए ही उसकी ही तरह चंचल यानी सक्रिय रहना जरूरी है, जो कर्म द्वारा ही संभव है।

धनवान बने रहने के इस व्यावहारिक उपाय के अलावा धार्मिक उपाय भी बताए गए हैं। इनमें भगवान शिव जो शाश्वत यानी नित्य हैं, की हर रोज ही उपासना बहुत ही श्रेष्ठ मानी गई है। शिव को अव्यय भी पुकारा जाता है, जिसका शाब्दिक अर्थ है जो खर्च होने पर भी कम नहीं हो। शिव और उनका ध्यान भी ऐसा ही है। इसलिए धन से जुड़ी इच्छाओं की पूर्ति के लिए शिव नाम, व्रत व पूजा खास दिनों में बहुत ही शुभ फल देने वाली मानी गई है।

सावन माह का सोमवार भी शिव कृपा पाने के लिए प्रसिद्ध है। धार्मिक महत्व के नजरिए से सावन के तीसरे सोमवार पर व्रत के शुभ फल खासतौर पर धन लाभ और बेहतर आर्थिक स्थिति के रूप में मिलते हैं।

जानिए कल रखे जाने वाले सावन के तीसरे सोमवार व्रत पर शिव उपासना से धनलाभ किन-किन रूपों में मिलता है -

- आर्थिक रूप से बदतर हालात सुधर जाते हैं। नाकामी भी सफलता में बदलने लगती है।

- रोजगार की तलाश खत्म होती है। प्राप्त रोजगार से मोटी कमाई होती है।

- अपार धन लाभ होता है। घर में धनलक्ष्मी का स्थायी रूप से वास होता है।

- कारोबार में बरकत, बचत और सफलता मिलती है।

- भारी कर्ज से छुटकारा मिलता है।

- प्रापर्टी से अचानक और अनसोचा धन लाभ प्राप्त होता है।

- भौतिक सुख जैसे घर, वाहन आदि के सपने पूरे होते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...