आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

17 जुलाई 2012

बड़ा खुलासा: पूरी प्‍लानिंग के साथ हुआ था लैला का मर्डर

मुंबई. बॉलीवुड ऐक्ट्रेस लैला खान और उसके परिवारवालों की हत्‍या मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। मुख्‍य आरोपी परवेज टाक ने पुलिस से पूछताछ में अब कहा है कि हत्‍या आवेश में आकर नहीं बल्कि पूर्व नियोजित तरीके से की गई थी।

परवेज टाक ने बताया है कि उसने इगतपुरी स्थित फॉर्म हाउस पर स्‍वीमिंग पूल बनाने के बहाने से जेसीबी मंगवाई
थी। वहां बड़ा गड्ढा भी खोदा गया। टाक ने मर्डर करने के बाद फिर से जेसीबी मंगवाई। इस बार उसने कहा कि पानी नहीं होने के चलते स्‍वीमिंग पूल नहीं बना, इसलिए गड्ढे को भरना है। इस तरह उसने सभी की लाश इस गड्ढे में डालकर दफन कर दिया ताकि सबूत न मिले।

लैला के इगतपुरी फार्महाउस में 6 नहीं बल्कि 7 लोगों के कत्ल हुए थे। एक अंग्रेजी अख़बार ने पुलिस सूत्रों के हवाले से यह दावा किया है। खबर के मुताबिक यह हो सकता है कि लैला के इगतपुरी फार्महाउस की पहली मंजिल पर एक और शख्स की हत्या हुई थी। इस बीच, लैला खान के पिता नादिर शाह पटेल ने अपने परिवार की हत्‍या मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है। नादिर ने यह मांग करते हुए हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।


इगतपुरी फार्महाउस के पीछे जिस गड्ढे में 6 नरकंकाल मिले हैं, उसमें मिली चटाई का इस सातवीं हत्या से संबंध होने की बात कही जा रही है। मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी ने कहा, 'हो सकता है कि गड्ढे में मिली चटाई का इस्तेमाल फार्महाउस की पहली मंजिल पर किया गया हो। परवेज ने कई बार बताया है कि लैला के परिवार के ज़्यादातर सदस्य ग्राउंड फ्लोर पर थे। हालांकि, अब हमारे पास यह मानने का कारण है कि इस घटना में 6 के अलावा एक या उससे अधिक लोगों की हत्या भी हुई थी।'

इस बीच, मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम मंगलवार को इस मामले के मुख्य आरोपी परवेज इकबाल टाक को लेकर इगतपुरी फार्महाउस पहुंची है। इस टीम के साथ फॉरेंसिक टीम भी है जो फार्महाउस से उंगलियों के निशान ले रही है।

लैला के तार आतंकियों से जुड़े?
क्या लैला खान के तार आतंकवादियों से जुड़े थे? यह सवाल एक बार फिर खड़ा हो गया है। महाराष्ट्र भाजपा अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष जावेद अहमद खान ने केंद्रीय गृह मंत्री से लैला के परिवार के करीबी ट्रेवल एजेंट अफगान भट्टी की भूमिका की जांच की मांग की है। जावेद ने गृहमंत्री को लिखे अपने पत्र में आशंका जताई है कि अफगान कहीं अपनी एजेंसी की आड़ में आतंकी गतिविधियों से तो नहीं जुड़ा हुआ है।

सूत्रों के अनुसार विदेश मंत्रालय के अफसर ने 29 नवंबर, 2011 को महाराष्ट्र सरकार के प्रमुख सचिव को मुंबई के कई ट्रेवल एजेंसियों की इमिग्रेशन एक्ट 1983 के सेक्शन 10 और 24 के तहत जांच करने का आदेश दिया था। इसमें अफगान की एजेंसी 'ट्रेवल्स लॉग' का नाम भी शामिल था। इन ट्रेवल एजेंसियों की जांच इसलिए कराने का आदेश दिया गया था कि कहीं ये आतंकवादियों को तो देश के बाहर भेजने के काम को तो अंजाम तो नहीं दे रहे हैं। हालांकि, इस मामले में महाराष्ट्र सरकार ने क्या जांच की और क्या पाया, यह आज तक साफ नहीं है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...