आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

22 जुलाई 2012

किसान और पुलिस में खूनी संघर्ष, जयपुर-दिल्ली हाइवे जाम

रेवाड़ी/बावल/अलवर. भूमि अधिग्रहण मामले को लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या आठ पर गांव आसलवास में किसानों और पुलिस के बीच रविवार को एक बार फिर खूनी संघर्ष हुआ। इस दौरान सैकड़ों किसान और पुलिसकर्मी घायल हो गए।

राजस्थान रोडवेज की एक बस सहित चार बसें, दर्जनभर मोटरसाइकिलें, एक ट्रोला, एक फायर ब्रिगेड की गाड़ी और गढ़ी बोलनी चौकी आग के हवाले कर दी गई। जयपुर-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग जाम रहा। अलवर जिले के शाहजहांपुर कस्बे में वाहनों की कतारें लगी रहीं। पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े, पानी की बौछार की, लाठीचार्ज और फायरिंग भी की।

एक बार तो पुलिस ने किसानों पर काबू पा लिया, लेकिन जब ग्रामीणों ने पत्थरबाजी शुरू की और घरों से लाठियां लेकर आगे बढ़े तो पुलिसकर्मियों ने भागना पड़ा। देर शाम तक स्थिति बेहद तनावपूर्ण बनी हुई थी। हाइवे पर चारों ओर आग की लपटें उठ रही थीं।

मामले को देखते हुए पांच जिले से करीब ढाई हजार पुलिस के जवान व आईटीबीपी के जवान बुलाए गए हैं। पुलिस ने हशनवास से कसौला चौक हाईवे को सील कर दिया है। रात करीब आठ बजे सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के तरफ से भेजे प्रतिनिधि के आश्वासन पर किसानों ने रात में हाइवे से कब्जा हटाने को कहा है, लेकिन महासभा जारी रखेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...