आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

11 जुलाई 2012

सीएचसी, पीएचसी में सफाई की बदइंतजामी पर सीएम खफा


मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा स्वास्थ्य केंद्रों पर टॉयलेट के निकृष्ट इंतजाम।

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राज्य के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों सहित अन्य स्वास्थ्य केंद्रों पर सफाई की बदइंतजामी पर खफा है। गहलोत ने कहा है कि कई स्थानों पर तो टॉयलेट के हालात निकृष्ट हैं। इन्हें एक माह तक अभियान चलाकर ठीक किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने भी कहा कि आबादी को नियंत्रित करने की जरूरत हैं, नहीं तो विकास के सारे मापदंड धरे रह जाएंगे।
ओटीएस में विश्व जनसंख्या दिवस पर बुधवार को आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में गहलोत ने कहा कि पिछले कुछ सालों में राज्य में जनसंख्या बढ़ोतरी में आनुपातिक रूप से कुछ कमी आई है, लेकिन इससे काम नहीं चलने वाला है। हमें इस मामले में ठोस कदम उठाने होंगे। उन्होंने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण का काम किसी पार्टी विशेष से जुड़ा नहीं है। कांग्रेस, बीजेपी हो या सीपीएम यह काम सबका है। गहलोत ने कहा कि कन्या भू्रण हत्या करना समाज के साथ अन्याय है और बेटियों को बचाने के लिए समाज के हर तबके को आगे आना होगा।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर जनसंख्या नियंत्रण में श्रेष्ठ परिणाम देने के लिए पाली के कलेक्टर नीरज पवन, सिरोही के कलेक्टर बन्नालाल, श्रीगंगानगर कलेक्टर अंबरीश कुमार को सम्मानित किया। उन्हें पुरस्कार के रूप में क्रमश: 30, 20 और 10 लाख रुपए की राशि दी गई। इसके अलावा पंचायत समिति, ग्राम पंचायतों, सरकारी चिकित्सालयों, नर्सिंग होम के प्रतिनिधियों को भी श्रेष्ठ काम के लिए सम्मानित किया गया। समारोह में चिकित्सामंत्री ए.ए. खान, चिकित्सा विभाग के प्रमुख सचिव बी.एन. शर्मा सहित अन्य अधिकारियों ने भी विचार व्यक्त किए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...