आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

01 जुलाई 2012

एनकाउंटर पर मंत्रियों में 'मुठभेड़'



नई दिल्ली. छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सीआरपीएफ और नक्सलियों के बीच हुए एनकाउंटर पर अब केंद्र सरकार और राज्य सरकार के मंत्रियों के बीच राजनीतिक 'मुठभेड़' चल रही है।


केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री चरणदास महंत ने कहा है कि बांसगुड़ा में हुई मुठभेड़ फर्जी है और इस बारे में राज्य सरकार ने केंद्र सरकार को गलत जानकारी दी है। महंत का कहना है कि मरने वालों में ज्यादातर नाबालिग बच्चे हैं।


वहीं छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ननकी राम कंवर ने विवादित बयान देते हुए कहा कि दुश्मन के साथ खड़ा हर व्यक्ति दुश्मन होगा। लड़ाई के मैदान में दुश्मन की ओर से कोई भी समझौता कराने नहीं आएगा। नक्सली बच्चों का भी इस्तेमाल करते हैं। वहीं राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने एनकाउंटर को सही ठहराते हुए कहा है कि सीआरपीएफ के भी 9 जवान घायल हुए है।


वहीं केंद्रीय मंत्री चरणदास महंत का कहना है मरने वालो में सात नाबालिग बच्चे हैं और एक का तो गला तक रेता गया है ऐसे में एनकाउंटर पर सवाल उठने लाजमी है। छ्त्तीसगढ़ कांग्रेस ने तो बीजापुर जिले के बांसागुड़ा में पुलिस के साथ नक्सलियों की कथित मुठभेड़ में महिलाओं एवं बच्चों के मारे जाने की घटना की जांच के लिए एक कमेटी बना दी है।


इस कमेटी के संयोजक कोंटा विधायक कवासी लखमा को बनाया गया है। उनके सहित 12 सदस्य इस कमेटी में रखे गए हैं। वे एक सप्ताह के भीतर पूरे मामले की जांच कर विस्तृत रिपोर्ट प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार पटेल को सौंपेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...