आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

12 जुलाई 2012

निरीक्षण करने गए जेईएन को पार्षद पति ने पीटा

कोटा. खेड़ली फाटक नंदा जी की बाड़ी में गुरुवार सुबह क्षेत्र की पार्षद उषा ठाकुर के पति ने जलदाय विभाग के जेईएन विजय प्रकाश तिवारी की पिटाई कर दी। जेईएन की नाक से खून बहने लगा। जेईएन कॉलोनी में पाइप लाइन के लिए खोदे जा रहे गड्ढे को देखने गए थे, जिसका पार्षद पति मुकेश ठाकुर विरोध कर रहे थे।

इसी बात को लेकर दोनों के बीच कहासुनी हुई और पार्षद पति ने जेईएन को पीट दिया। पुलिस ने जेईएन की रिपोर्ट पर मारपीट व राजकार्य में बाधा डालने के आरोप में पार्षद पति को गिरफ्तार कर लिया। उन्हें कोर्ट में पेश किया गया, जहां से जेल भेज दिया।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार नंदा जी की बाड़ी में काफी समय से पानी की समस्या चल रही है। ऊपरी इलाके में पानी की सप्लाई के लिए कॉलोनी के लोगों की सहमति से ट्यूबवैल से पाइप लाइन डालने का काम शुरू कर दिया। पाइप लाइन डालने के लिए मजदूर खुदाई कर रहे थे।

जेईएन तिवारी अपने दो कर्मचारी पन्नालाल व गिरीश कुमार के साथ कार्य का निरीक्षण करने गए तो वहां पार्षद पति मुकेश ठाकुर भी आ गए। उन्होंने पाइप लाइन नहीं डालने के लिए कहा। इस बात को लेकर उनके बीच कहासुनी हो गई। ठाकुर ने जेईएन के गाल पर थप्पड़ जड़ दिया। उसके बाद उसने मुक्के भी मारे। इससे जेईएन की नाक से खून बहने लगा। कर्मचारी व अन्य लोगों ने बीच-बचाव किया। इसके बाद जेईएन कर्मचारियों के साथ भीमगंजमंडी थाने आ गए। पार्षद, पति व अन्य लोग भी थाने पहुंच गए। सीआई नेत्रपाल सिंह ने बताया कि जेईएन की रिपोर्ट पर पार्षद पति ठाकुर को मारपीट, राजकार्य में बाधा पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

क्या है मामला

जेईएन ने बताया कि नंदा जी की बाड़ी में पानी की समस्या बनी रहती है। वहां ऊपरी व निचले इलाकों में करीब 200 कनेक्शन हैं। ऊपरी इलाके में पानी की समस्या रहती है। वहीं लोगों की समस्या को दूर करने के लिए ट्यूबवैल से अलग पाइप लाइन डालने का काम किया जा रहा था। पाइप लाइन डालने के बाद ऊपरी व निचले इलाके में दो-दो घंटे पानी की सप्लाई देने की योजना था, जिससे सभी को पानी मिल सके। पार्षद पति व अन्य लोग नहीं चाहते हैं कि अलग लाइन डालकर पानी की सप्लाई दी जाए।

थाने के बाहर भी तकरार

पार्षद पति के समर्थन में महिला-पुरुष आ गए। उनका कहना था कि पार्षद पति को गिरफ्तार किया गया तो वे भी गिरफ्तारी देंगे। इसी दौरान ऊपरी इलाके के कुछ लोग भी आ गए। उनकी व पार्षद पति की वहां तकरार हो गई। पुलिस ने दोनों पक्षों को अलग-अलग किया। बाद में महिला पुलिस बुलाकर पार्षद के समर्थन में बाहर बैठी महिलाओं को वहां से हटाया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...