आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

24 जुलाई 2012

कैदी ने मोबाइल के दम रच डाला यह कारनामा, जेलर साहब की पोल खुली

जोधपुर.सेंट्रल जेल से मोबाइल फोन के सहारे गिरोह संचालित करने का मंगलवार को एक और मामला सामने आया है। जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे कैदी ने मोबाइल फोन पर एक अन्य बंदी के रिश्तेदारों को धमकी देते हुए वसूली कर डाली। इसमें जेलर की मिलीभगत मानी जा रही है। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने मंगलवार को इस गिरोह का पर्दाफाश करते हुए जेलर मुकेश त्यागी सहित तीन जनों को गिरफ्तार किया है।


आरोपियों के पास से 5 हजार नकद, शराब की बोतल, सिगरेट, बीड़ी व गुटखे के पैकेट सहित घरेलू सामान बरामद किया गया है। एसीबी ने आरोपी के पास से मोबाइल सिम भी बरामद की है। एसीबी जोधपुर चौकी के उप अधीक्षक नरपतसिंह चौहान ने बताया कि बृज बावड़ी निवासी सुरेंद्र सिंह देवड़ा ने ब्यूरो की चौकी में परिवाद पेश किया था। इसमें बताया गया कि गत 19 जुलाई को उसके बड़े भाई ओमप्रकाश के मोबाइल फोन पर कॉल आया। फोन करने वाले ने अपना नाम इमरान बताते हुए उसके मोबाइल नंबर लिए।


अगले दिन 20 जुलाई को इमरान ने सुरेंद्र को कॉल कर कहा कि अपहरण के मामले में जेल में न्यायिक अभिरक्षा में बंद उसके साले अमृतलाल गहलोत को मारने की एक लाख रुपए की सुपारी कांतिलाल ने दी है, लेकिन जेलर उसके परिचित हैं और वे गहलोत का ध्यान रखेंगे। इसके बदले इमरान ने सुरेंद्र को उसके दो बैंक खातों में 20 तथा 30 हजार रुपए जमा करवाने और शराब की बोतल व कुछ घरेलू सामान जेल भेजने को कहा।

एमजीएच से धरे गए आरोपी :

जेल से रविवार को इमरान का दुबारा फोन आया। उसने सुरेंद्र को कहा कि वहां झगड़ा हो गया है, इसलिए सामान व पैसे मंगलवार को लेकर आए। उसने मंगलवार को फिर फोन कर सिंधी मुसलमान कॉलोनी निवासी वाजिद को यह सामान देने को कहा। वाजिद ने सुरेंद्र को कॉल किया और जालोरी गेट पर एक नमकीन की दुकान के पास बुलाया।

सुरेंद्र जालोरी गेट पहुंचा तो उसे पावटा बुलाया। पावटा पहुंचने पर उसे एमजीएच आने को कहा। सुरेंद्र एमजीएच में सहकारी बाजार दवा की दुकान के पास पहुंचा। वहां उसने वाजिद को सामान व पैसे दे दिए, लेकिन पहले से जाल बिछाए बैठी एसीबी की टीम ने वाजिद सहित पांच आरोपियों को पकड़ लिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...