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12 जुलाई 2012

कट्स इन्त्र्नेश्नल संस्था का उपभोक्ता जाग्रति कार्यक्रम

देश में उपभोक्ता जाग्रति के साथ साथ साथ उपभोक्तओं को वक्त पर इन्साफ दिलाने के लियें जिला उपभोक्ता फोरम और स्टेट फ़ोरम सहित नेशनल फ़ोरम की कार्यप्रणाली में सुधार और तत्परता भी जरूरी है .उक्त विचार प्रकट करते हुए आज यहाँ जिला वक्फ कमेटी परिसर में आयोजित कट्स इंटरनेशनल समाज सेवी संस्था के आह्वान पर बुलाये गए उप्भ्जोक्ता जागरूकता और प्रशिक्षण कार्यक्रम में एडवोकेट अख्तर खान अकेला ने कहा के कानून में तो सादे कागज़ [पर प्रार्थना पत्र पेश आकर तीन माह में इन्साफ प्राप्त करने का प्रावधान रखा है लेकिन चार सेट में पेश करना ..टाइपिंग ..रजिस्ट्री शुल्क और पोस्टल आर्द्र शुल्क के लावा प्रकरण में सुनवाई की लेटलतीफी के चलते उपभोक्ता को वक्त पर इंसाफ नहीं मिल पा रहा है ..अख्तर खान अकेला ने कहा के राजस्थान में जिला प्रवर्तन अधिकारीयों को आम जनता की तरफ से परिवाद पेश कर उन्हें इन्साफ दिलवाने की निर्देश है लेकिन तीन साल का वक्त गुज़र जाने के बाद भी आजतक एके परिवाद भी इन प्रवर्तन अधिकारीयों ने पेश नहीं किया है ...उन्होंने कहा के उपभोक्ता न्यायालय नो से छ बजे तक खुलते है लेकिन उसमे सुनवाई एक घंटे भी नहीं होती है जबकि उपभोक्ताओं में हताशा और निराशा का माहोल है ऐसे में उपभोक्ता जाग्रति अभियान चला रही सभी समाजसेवी संस्थाओं को इन कमियों को दूर करने और निगरानी मजबूत बनाने के लियें केंद्र और राज्यसरकारों को पत्र लिखना चाहिए ..................सेमिनार में कट्स इंटरनेशनल संस्था के पदाधिकारी और प्रतिनिधि भी मोजूद थे .....बैठक में दीपक जी ...जिला वक्फ कीमती के सदर अज़ीज़ अंसारी सहित कई वक्ताओं ने अपने विचार रखे ....अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

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