आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

24 जुलाई 2012

आमिर का 'सत्यमेव जयते' देखते ही 'मैडम' को आया कुछ याद!

कोटा.सत्यमेव जयते में जल संकट को गंभीर माना तो महापौर को भी वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम की याद आ गई। महापौर डॉ. रत्ना जैन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम को सख्ती से लागू करने जा रही है।

महापौर डॉ. जैन ने कहा कि जल संकट की स्थिति को देखते हुए अब आवश्यक हो गया कि कोटा में नागरिकों को जल के संरक्षण के प्रति गंभीर बनाया जाए। उन्होंने कहा कि रविवार को प्रसारित सत्यमेव जयते की कड़ी में जल संकट के मसले को काफी गंभीरता से प्रस्तुत किया गया है।

कोटा में चंबल में अथाह जल की उपलब्धता के कारण लोग जल संरक्षण के प्रति सजग नहीं है। वर्तमान में जो स्थिति है वह लंबे समय तक नहीं रहने वाली है। बिल्डिंग बायलॉज में वर्षा जल संरक्षण के लिए वाटर हार्वेस्टिंग के प्रावधान किए गए हैं। इसके अलावा निगम जल्द ही वेस्ट वाटर रिसाइकलिंग के संबंध में बोर्ड की बैठक में बायलॉज बनाने वाला है।

इन दोनों प्रावधानों की मदद से पानी बचाने की दिशा में काम किया जाएगा और फिर सख्ती से पालन करवाया जाएगा। निगम यह भी जांच करेगा कि जिन भवनों में वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम लगा होना बताया है वहां लगा हुआ है या नहीं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...