आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

15 जुलाई 2012

दिग्विजय को हो सकता है कैंसर : रामदेव

रायपुर।केंद्र सरकार की गलत आर्थिक नीतियों के कारण आज देश की अर्थव्यवस्था अधर में है। एक प्रतिशत लोग ही देश के अर्थतंत्र पर काबिज होकर बैठ गए हैं। इससे देश में भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिल रहा है और महंगाई दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह अभी तक के सबसे कमजोर प्रधानमंत्री साबित हुए हैं।

योग गुरु बाबा रामदेव ने रविवार को प्रेस से मिलिए कार्यक्रम में यह बातें कही। स्वामी ने कांग्रेस नेता व मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर टिप्पणी करते हुए कहा कि उनके परिवार के सदस्यों को कैंसर हो रहा है। पाप के कारण हो सकता है कि उन्हें भी कैंसर हो जाए। बाबा ने कहा कि 9 अगस्त को दिल्ली में आयोजित आंदोलन देश के लिए निर्णायक होगा।

इसके लिए कई महीनों से जनता व जनप्रतिनिधियों से समर्थन मांगा जा रहा है। उन्होंने कहा देशभर के लगभग सौ सांसदों ने उन्हें आंदोलन के लिए समर्थन पत्र में हस्ताक्षर करके दिया है। छत्तीसगढ़ के 11 में से 8 सांसदों ने भी अपना समर्थन पत्र सौंप दिया है।

उन्होंने कहा कि यदि सरकार हमारी मांगों को नहीं मानती है तो अगले चुनाव में सरकार में शामिल पार्टियों का सामाजिक एवं राजनीतिक बहिष्कार किया जाएगा। बाबा ने यह भी कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में वे अपने उम्मीदवार मैदान में उतारेंगे, लेकिन खुद किसी राजनीतिक पद पर काबिज नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के पाप का घड़ा भर चुका है। अब 2013 में ही अंतिम संस्कार हो जाएगा।

राहुल गांधी पर अप्रत्यक्ष तौर से निशाना साधते हुए स्वामी रामदेव ने कहा कि प्रधानमंत्री बनने का ख्वाब संजोने वाले नेता का हश्र यह हो रह है कि जहां जा रहे हैं पत्ता ही साफ हो जा रहा है। देश की जनता अब निर्णय लेने के मूड में आ गई है।

स्वामी रामदेव ने जल, जंगल, जमीन और अन्य आर्थिक संसाधनों की लूट के लिए केंद्र व राज्य सरकार दोनों को ही दोषी बताया। एक सर्वे के मुताबिक देश के किसानों की औसत मासिक आय मात्र 2115 रुपए है।

बाबा के पांच मुद्दे
-सीबीआई, सीवीसी, कैट, चुनाव आयोग और न्यायाधीश की नियुक्तिमें हो निष्पक्षता।
-केंद्र और राज्य सरकार बनाए सिटीजन चार्टर।
-शिक्षा में सदाचार को बढ़ावे की बने योजना।
-देश में व्याप्त भ्रष्टाचार के लिए व्यवस्था परिवर्तन जरूरी।
-साम्यवाद व पूंजीवाद से अलग कुछ अपनी मौलिक नीतियां बनानी होगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...