आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

27 जून 2012

पंचायत के फैसले से पत्नी को आई इतनी शर्म कि उठा लिया यह कदम!

जैतसर(श्रीगंगानगर).घर में घुस कर चोरी करने के आरोप में पंचायत का तालिबानी फरमान। युवक को जूतों की माला पहनाकर गांव में घुमाया। घटना के पांच दिन बाद अपमान से परेशान होकर जब पीड़ित की पत्नी ने जहर पीया तो मामले का खुलासा हुआ। इसके बाद पुलिस ने बुधवार को आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में ग्राम पंचायत मसानीवाला के सरपंच सहित दस लोगों पर मुकदमा दर्ज किया।जानकारी के अनुसार गांव सात एलसी के एक परिवार ने पंचायत को बताया कि गांव के मुकेश कुमार ने उनके घर में घुसकर सामान चोरी कर लिया।

22 जून को सरपंच की अध्यक्षता में हुई पंचायत ने मुकेश कुमार को जूतों की माला पहनाकर पूरे गांव में घुमाया गया। घटना से पीड़ित युवक मुकेश कुमार की पत्नी सुमन निवासी 7 एलसी ने पति के अपमान से परेशान होकर मंगलवार को आत्महत्या का प्रयास करते हुए जहरीला पदार्थ पी लिया। उसका रायसिंहनगर के सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं पुलिस ने सुमन के पर्चा बयान पर उसके खुद के खिलाफ भी आत्महत्या का प्रयास करने का मामला दर्ज किया है।

मामले की जांच कर रहे रायसिंहनगर सीओ रामकिशन सोनगरा ने बुधवार को गांव में जाकर ग्रामीणों से मामले की जानकारी ली गई और लोगों के बयान दर्ज किए। अस्पताल में भर्ती सुमन ने पुलिस को दिए पर्चा बयान में कहा कि 22 जून को गांव में सरपंच शलैन्द्र सिंह की अध्यक्षता में पंचायत हुई थी। पंचायत में उसके पति मुकेश कुमार पर चोरी का इल्जाम लगाया गया। हालांकि उसके खिलाफ थाने में कोई मामला भी दर्ज नहीं था।

बयान में बताया कि पंचायत ने उसके पति के गले में जूतों की माला पहनाकर व जूतों से भरी टोकरी उठवा कर उसे गांव में घुमाया। वह पति का अपमान सहन नहीं कर सकी और मंगलवार को आत्महत्या के लिए जहरीला पदार्थ पी लिया। पुलिस ने सरपंच शलैन्द्र सिंह, खुशालाराम मेघवाल, ललित कुमार, जेठाराम, नमरताराम, सीताराम, देवीलाल, नायबसिंह, छोटूराम व कान्हाराम पर आत्म हत्या के लिए मजबूर करने व एससी एसटी अधिनियम में मामला दर्ज किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...