आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

29 जून 2012

पुलिस को घूस न देने की सजा मौत

जुलाना/रोहतक. अवैध वसूली में नाकाम रहने पर जींद पुलिस ने राजस्थान के एक ट्रक चालक की पीट पीटकर हत्या कर दी। जींद पुलिस ने वारदात सीमा पार करके रोहतक जिले में आकर अंजाम दी।

पुलिस ने आरोपी पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर शुक्रवार को अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें एक दिन के रिमांड पर लिया है। पुलिस के मुताबिक राजस्थान के अलवर जिले के पीपरोली गांव निवासी शौकीन मोहम्मद ने बताया कि अलवर की एक ट्रांसपोर्ट कंपनी हर रोज पंजाब स्थित समाना में पत्थर का पाउडर भेजती है। गुरुवार को वह, उसका भाई नूर मोहम्मद, पघ्पू, राजा व सबरूद्दीन तीन ट्रकों में माल भरकर पंजाब जा रहे थे।

खाना खाने के लिए जींद- रोहतक सीमा के नजदीक नहर के पास राठी ढाबे पर रुक गए। जहां पहले से जींद पुलिस की जिप्सी खड़ी थी। शौकीन ने आरोप लगाया है कि जिप्सी में सवार पुलिसकर्मियों ने कहा, ट्रकों के कागजात दिखाओ। कागजात देखने के बाद 4 हजार रुपए की मांग की, लेकिन उन्होंने तीनों ट्रकों के 1200 रुपए दे दिए। इससे गुस्साए पुलिसकर्मियों ने उसके भाई नूर मोहम्मद की छाती में लात मारी। इससे वह नीचे गिर गया।

उसके साथ जमकर मारपीट की गई। इसके बाद लात व घूसे मारे। इससे वह बेहोश हो गया। ट्रक चालक की हालत बिगड़ती देखकर आरोपी मौके से खिसक गए। उसे जुलाना के सरकारी अस्पताल में ले गए, जहां मृत घोषित कर दिया गया। इसके बाद शव पोस्टमार्टम के लिए जींद के सामान्य अस्पताल भेज दिया गया।

वारदात से जींद पुलिस में हड़कंप मच गया। जांच पड़ताल के बाद पता चला कि वारदात रोहतक पुलिस के क्षेत्र में हुई है। ऐसे में रोहतक पुलिस को सूचना दी गई। लाखनमाजरा थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर नरेंद्र सिंह देर रात जींद पहुंचे और जांच पड़ताल के बाद जींद पुलिस के ईएएसआई सुरेश कुमार व जोगेंद्र सिंह सहित चार के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया। देर रात दोनों पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

जींद पुलिस ने चुप्पी साधी

जींद पुलिस के अफसरों ने मामले में चुप्पी साध ली है। दूसरे जिले के सीमा में जाकर वाहनों की चेकिंग करना व पुलिस कर्मियों द्वारा इस दौरान इंट्री फीस लेने के नाम पर झगड़ा करने के लगे गंभीर आरोपों के बाद भी किसी पुलिसकर्मी के खिलाफ उसके द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई है। शुक्रवार को रोहतक पुलिस ने शव को पीजीआई के डेड हाउस में पोस्टमार्टम करवाया, लेकिन डाक्टरों के तीन सदस्यीय पैनल ने दी पोस्टमार्टम रिपोर्ट मौत के कारणों को स्पष्ट नहीं किया। विसरा जांच के लिए मधुबन भेज दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...