आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

26 जून 2012

'कुल्हाड़ी तो वहां चल रही थी, लेकिन ऐसा लगा जैसे कोई मेरे बेटे को काट रहा है'

उदयपुर.अशोक नगर क्षेत्र में रोड नंबर दस पर सोमवार को क्षेत्रवासियों की सजगता से एक हरा पेड़ कटने से बच गया। लोगों की सजगता व आक्रोश के चलते पेड़ काटने वाले लोग मौके से भाग गए। पेड़ को कटता देख एक व्यक्ति रोने लगा। घटना सोमवार सुबह की है। कुछ लोग अशोक नगर रोड नंबर दस पर गुलमोहर का पेड़ जड़ से काटने लगे।

क्षेत्रवासियों ने पेड़ काटने वालों से जानकारी मांगी तो संतोषप्रद जवाब नहीं मिला। इस पर सभापति को सूचना दी तो उन्होंने किसी को अनुमति देने से इंकार किया। इसके बाद एडीएम सिटी को फोन पर सूचना दी गई। गिर्वा के नायब तहसीलदार को मौके पर भेजा जो लोगों के सवालों के संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाए। बाद में अफसरों ने दो आरी, कुल्हड़िया, रस्से व आरी चलाने के लिए रखी पेट्रोल की दो बोतलें जब्त की। नगर परिषद को सौंप दिया। इसके अलावा मौके से एक ऑटो भी जब्त किया गया है।

'बिना अनुमति पेड़ काटने का मामला सामने आया था, पेड़ काटने का काम रुकवा दिया गया है। मामले की जांच करवा कर जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।'

- हेमंत गेरा, कलेक्टर।


कार्रवाई की जाएगी

'बिना अनुमति पेड़ काटने का मामला सामने आया था, पेड़ काटने का काम रुकवा दिया गया है। मामले की जांच करवा कर जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
'
- हेमंत गेरा, कलेक्टर।

फफक कर रो पड़ा श्याम वैष्णव

हरा पेड़ काटने की घटना के दौरान उस समय माहौल भावुक हो गया जब आयड़ निवासी श्याम वैष्णव हरा पेड़ कटता देख फफक फफक कर रो पड़ा। वह किसी काम से अशोक नगर होते हुए कलेक्ट्री जा रहा था। इसी बीच यहां पर हरा पेड़ कटता देख वैष्णव के कदम रुक गए। वैष्णव ने काफी देर तक अपना विरोध दर्ज करवाया। इसी बीच वह यह कहते रो पड़ा कि हरा पेड़ कटता देख उसे ऐसा लग रहा है कि कोई उसके बेटे को मार रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...