आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

04 जून 2012

गडकरी ने छुए रामदेव के पांव, केजरीवाल अपने रुख पर अड़े


नई दिल्ली. 3 जून को अन्ना हजारे के साथ जंतर-मंतर पर एक दिन के अनशन से कालेधन के खिलाफ नये देशव्यापी अभियान की शुरुआत करने के बाद चार जून को बाबा रामदेव ने दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी से मुलाकात की।
नितिन गडकरी ने बाबा रामदेव का गर्मजोशी से स्वागत किया और उनके पैर छुए। नितिन गडकरी ने बाबा रामदेव से मुलाकात के बाद कहा, 'रामदेव का आंदोलन राजनीतिक आंदोलन नहीं है, यह देश की अस्मिता का सवाल है और भाजपा पूरी तरह से रामदेव के साथ है। गडकरी ने यह भी कहा कि बाबा का आंदोलन कांग्रेस के भी खिलाफ नहीं है।'
गडकरी से मुलाकात के बाद बाबा रामदेव ने कहा, 'कालेधन के खिलाफ अभियान में मैं सभी राजनीतिक दलों का समर्थन जुटा रहा हूं, मैंने सोनिया गांधी से भी मुलाकात का वक्त मांगा हैं। चार जून से 8 अगस्त तक हम देशभर में राजनेताओं से समर्थन मांगेंगे और 9 अगस्त से व्यापक आंदोलन होगा।' रामदेव ने यह भी कहा कि उन्होंने लालू, एबी बर्धन, शरद यादव और अन्य पार्टियों के भी तमाम नेताओं से मुलाकात का वक्त मांगा है।
अरविंद केजरीवाल से मतभेदों के सवाल पर रामदेव ने कहा, 'किसी भी तरह का कोई मतभेद नहीं हैं। इससे ज्यादा कुछ नहीं कहूंगा।'
इससे पहले सोमवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'मंच से भाषण देते हुए किसी नेता का नाम न लेने का कोई प्रोटोकॉल नहीं था और अगर था भी तो मुझे इसकी जानकारी नहीं थी, भाषण के दौरान मुझे एक पर्ची दी गई लेकिन तब तक मैं नाम ले चुका था। मेरा मानना है कि भ्रष्ट नेताओं का नाम लिये बिना भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई प्रभावी रूप से नहीं लड़ी जा सकती।'
गौरतलब है कि रविवार को जंतर-मंतर पर भाषण देते हुए अरविंद केजरीवाल ने मुलायम सिंह यादव, लालू यादव, ए राजा और कलमाड़ी का नाम लेते हुए कहा था कि जिस देश की संसद में ऐसे नेता बैठे हों उससे न्याय की उम्मीद नहीं की जा सकती। हालांकि अरविंद के बाद भाषण देते हुए रामदेव ने स्पष्ट कर दिया था कि आज के कार्यक्रम में मंच से किसी का नाम लेने का इरादा नहीं था। इसलिए अरविंद द्वारा नेताओं के नाम लेने पर विवाद न खड़ा किया जाए।
इसके बाद अरविंद केजरीवाल मंच छोड़कर चले गए थे। अरविंद के जाने के बाद से ही रामदेव और अरविंद के बीच मतभेदों की बात की जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...