आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

08 मई 2012

लालू लफंदर, पागल, बिहार से तड़ीपार'


नई दिल्ली. शिवसेना सुप्रीमो बाल ठाकरे ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को निशाने पर लिया है। बाल ठाकरे ने लालू को 'लफंदर' बताते हुए कहा है कि उनका दिमाग 'ठिकाने' पर नहीं है।

शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' में 'लफंदर लालू' शीर्षक से छपे संपादकीय में बाल ठाकरे ने लालू के उस बयान के लिए आलोचना की है, जिसमें आरजेडी प्रमुख ने नीतीश कुमार को गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी से हाथ मिलाने के चलते कहा था कि बिहार के मुख्यमंत्री का असली 'चेहरा' सामने आ गया है।

सत्ता से दूर लालू की आलोचना करते हुए संपादकीय में कहा गया है, '1989 से लेकर 2009 तक लालू सत्ता का उपभोग करते रहे। लेकिन पिछले दो-ढाई सालों से न तो उनके पास बिहार की ही सत्ता है और न ही केंद्र की सत्ता में हिस्सेदारी। इस कुंठा के चलते उनका भेजा घूम गया है और वे बकवास कर रहे हैं। बिहार की जनता ने लालू यादव और उनके कुनबे को बिहार से तड़ीपार कर दिया है। इससे बिहार को फायदा ही मिला है।'

संपादकीय के मुताबिक, 'नीतीश कुमार के शासनकाल में बिहार का कायाकल्प हो गया है। जिस बिहार को लालू ने अपने कार्यकाल में गाली का पर्यायवाची बना दिया था उस बिहार का कायाकल्प हो जाने से लालू और कुनबे का हमेशा के लिए खात्मा हो गया है। नीतीश कुमार ने तमाम गुंडों का खात्मा करके बिहार को नया सवेरा दिखाया है। लेकिन लालू को नया सवेरा कैसे भाए? वह बिहार के विकास को कैसे पचाएं? इसलिए इन दिनों लालू यादव, नीतीश कुमार की कमियां तलाश करने में जुटे हुए हैं। खुद लालू चारा घोटाले के अभियुक्त हैं।'

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...