आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

13 मई 2012

सीआईएसएफ के जवानों पर नक्सलियों ने घात लगाकर किया हमला, सात शहीद


दंतेवाड़ा/रायपुर. किरंदुल के पास घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने रविवार की रात करीब नौ बजे सीआईएसएफ की टुकड़ी पर हमला कर दिया। इसमें एक ड्राइवर और सीआईएसएफ के छह जवान शहीद हो गए। नक्सली उनके हथियार और गोलियां भी लूटकर ले गए। घटना के समय जवान बोलेरो जीप से एनएमडीसी के क्रशर प्लांट से अपने मोर्चे की तरफ जा रहे थे।

रोज की तरह सीआईएसएफ के छह जवान पहाड़ी की चोटी पर बने मोर्चे की तरफ निकले थे। प्लांट से बमुश्किल 200 से 300 मीटर दूर 10 से ज्यादा नक्सली घात लगाए हुए थे। अंधेरा होने और चढ़ाव की वजह से बोलेरो की रफ्तार कम हो गई थी। वाहन के पास आते ही नक्सलियों ने चारों तरफ से फायरिंग शुरू कर दी। अंदर बैठे जवानों को संभलने का भी मौका नहीं मिल पाया। ड्राइवर और एक जवान की जीप में ही मौत हो गई। ड्राइवर के मरने के बाद अनियंत्रित हो गई बोलेरो खाई में जा गिरी। इसके बाद नक्सलियों ने गाड़ी में फंसे बाकी घायल जवानों की भी हत्या कर दी।

शहीद जवानों में हेड कांस्टेबल सुभाषचंद्र, कांस्टेबल केसी मीणा, पीसी मीणा, रंजीत शाह, एके वर्मा, जयंत दास और ड्राइवर रितेश कुमार शामिल हैं। पुलिस के अनुसार जवानों की हत्या के बाद नक्सली एके 47, इंसास जैसे हथियारों के अलावा गोलियां भी लूट ले गए। मोर्चे पर तैनात जवानों ने गोलियों की आवाज सुनकर तुरंत कंट्रोल रूम को सूचित किया। लेकिन मदद पहुंचने तक नक्सली भाग चुके थे। मौके पर पहुंचे एसडीओपी अंशुमान सिसोदिया ने बताया कि हमले के बाद अतिरिक्त पुलिस बल घटनास्थल पर भेजा गया है।

सालभर में दूसरा हमला

सालभर के अंदर नक्सलियों का सीआईएसएफ पर यह दूसरा हमला है। पिछले साल भी सीआईएसएफ की पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला किया था, जिसमें तीन जवान शहीद हो गए थे।

नक्सलियों के हमलों से मुख्यमंत्री नाराज

घटना की सूचना मिलते ही दिल्ली प्रवास पर गए मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने डीजीपी अनिल एम नवानी से पूरी घटना की जानकारी ली। उन्होंने हमले की तीव्र निंदा करते हुए इस बात पर नाराजगी जाहिर की है कि बार-बार अपील करने के बावजूद नहीं छोड़ रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...