आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

15 मई 2012

पुलिस की गिरफ्त में एक ऐसा आदमी, जो खुद ही वकील और नोटरी बन जाता हैं

जम्मू जानीपुर पुलिस ने सोमवार को एक दुकानदार को गिरफ्तार किया है, जो खुद ही वकील, नोटरी बन जाता था। लोगों को फर्जी कागजात बनाकर देता था। इसके बदले में धोखा देकर पैसे लेता था। पुलिस ने उसकी दुकान से वकील, नोटरी की मोहरें तथा कई प्रकार के कागजात बरामद कर लिए है। उससे पूछताछ चल रही है।


जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली कि कोर्ट के पास दुकान करने वाला एक व्यक्ति लोगों को फर्जी कागजात बनाकर देता है। पुलिस ने बताया कि उनके पास शिकायत की गई थी कि वह अहम पद पर बैठे लोगों की मोहरों का इस्तेमाल कर रहा है। इस बारे में संबंधित कर्मी को कोई जानकारी नहीं है। सूचना के आधार पर पुलिस ने सोमवार दोपहर को छापा मारा। इस दौरान दुकानदार संजय शर्मा निवासी लक्ष्मीपुरम चिन्नौर को रंगे हाथ पकड़ लिया गया। वह उस समय एक व्यक्ति को फर्जी कागजात दे रहा था।




दुकान की तलाशी के दौरान अंदर से कई मोहरें ,स्टाम्प पेपर तथा अन्य कागजात बरामद हुए। पूछताछ उसने बताया कि जो भी उसके पास स्टाम्प के लिए आता था, तो वह वह उससे कहता था कि वकील तथा नोटरी का काम करवाकर लाता है। इसके बदले में व्यक्ति उसे मुंह मांगे दाम दे देते थे। उसके बाद वह ग्राहक से कुछ देर बाद आने को कहता था। ग्राहक के वापस आने तक वह फर्जी कागज तैयार कर देता था।


वह काफी समय से इस कार्य को अंजाम दे रहा था। वह बड़ी आसानी से कार्य करता था , इसलिए ग्राहक आने लगे थे। उसने बताया कि ज्यादा से ज्यादा पैसे बनाने के लिए उसने यह तरकीब निकाली थी।

1 टिप्पणी:

  1. बेनामीमई 15, 2012 11:42 am

    भाई साह्ब आप के प्रयास सराहनीय है आगे ऐसे ही हुम युवा को राह दिखाते हए साथ दे , धन्यवाद

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...