आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

18 मई 2012

धारीवाल और यूडीएच अफसरों को विदेश जाने से रोका


जयपुर.शहरी विकास मंत्री शांति धारीवाल और शहरी विकास विभाग के प्रमुख सचिव जीएस संधु सहित कई अफसरों की विदेश यात्रा पर राज्य सरकार ने रोक लगा दी है। धारीवाल मलेशिया जाने के लिए दिल्ली चले गए थे। और अफसरों को शुक्रवार को जाना था। इस दल को 19 मई की शाम को एक सप्ताह के लिए मलेशिया की राजधानी क्वालालंपुर जाना था। सरकारी सूत्रों के अनुसार इस दल को सिंगापुर भी जाना था।

सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री कार्यालय में धारीवाल के नेतृत्व में विदेश जाने वाले अधिकारियों की यात्रा संबंधी फाइल को मंजूरी नहीं मिली। धारीवाल के साथ विदेश यात्रा पर जाने वाले अफसरों में कार्यवाहक जेडीसी एनसी गोयल, जेडीए में वित्तीय सलाहकार डीसी जवड़ा, डायरेक्टर इंजीनियरिंग एनसी माथुर आदि थे। धारीवाल से जब इस बारे में पूछा गया तो उनका कहना था कि यात्रा को मुख्यमंत्री ने नहीं, प्रधानमंत्री कार्यालय ने विदेश यात्राओं पर रोक के कारण हाल ही जारी एक आदेश के तहत रोका गया है।

फिर लागू हो सकते हैं राज्य में मितव्ययता निर्देश

राज्य में ढाई साल पहले लागू किए गए मितव्ययता संबंधी निर्देश एक बार फिर लागू किए जा सकते हैं। इस आशय के संकेत राज्य सरकार के आला अधिकारियों ने दिए हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय ने पिछली बार मितव्ययता को लेकर कटौतियां जारी की थीं तो इन्हें राज्य पर भी लागू कर दिया गया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...