आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

09 मई 2012

भाजपा में तमाशा, चार एमएलए बैठाए, इस्तीफे मंगाए, सब ढोंग है'


जयपुर.भाजपा के भीतर चल रहे घमासान पर चुप्पी तोड़ते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधायकों के इस्तीफे प्रकरण पर वसुंधरा राजे पर निशाना साधा है। गहलोत ने बुधवार को यहां बिड़ला ऑडिटोरियम में यूथ कांग्रेस के युवा पंचायत सम्मेलन में कहा कि भाजपा में देखिए क्या तमाशे हो रहे हैं।

वसुंधरा ने पहले खुद ही बुलाकर विधायकों के इस्तीफे दिलवाए, फिर कह रही हैं कि घर की बात है घर में निपट लेंगे। क्या नाटक हो रहे हैं? जो तमाशे हो रहे हैं वे आप भी देख रहे हैं। पहले चार एमएलए को घर के अंदर बैठा दिया। फिर उन एमएलए से सबको फोन करके बुलाया और इस्तीफे लेते हैं। यह ऊंचे दर्जे का ढोंगीपन है। हिप्पो क्रेट हैं ये, ये क्या भला करेंगे?

पांच साल राज नहीं मजे किए, राजस्थान को बर्बाद किया

गहलोत ने वसुंधरा पर निशाना साधते हुए कहा, राज कर लिया पांच साल तक, राज नहीं मजे किए, बर्बाद किया राजस्थान को। मजे करने का जो क्रिमिनल था, जिसकी देखरेख में मजे हो रहे थे, वो आज लंदन में छिपता फिर रहा है। देश का भगौड़ा है वो। इनको लगने लगा कि सरकार हमारी बनने वाली है तो इन लोगों ने मजे करने वाले कपड़े फिर पहन लिए हैं। वास्तविकता दूसरी है, इनका कोई राज नहीं आने वाला है।

सब कुछ दे रहे हैं तो फिर क्यों कह रहे हैं कि गड़बड़ है : मालवीय

सम्मेलन में पंचायतीराज मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय ने कहा कि सरकार काम करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। प्रसव पर सहायता सरकार दे रही है, पढ़ने पर छात्रवृत्ति दे रहे हैं, बेरोजगारी भत्ता दे रहे हैं, रोजगार दे रहे हैं, बुढ़ापे की पेंशन दे रहे हैं और अंतिम समय के लिए भी इंतजाम कर रहे हैं, फिर भी कह रहे हैं कि सरकार का मामला गड़बड़ है। गड़बड़ क्यों है? हमें अपनी सरकार के कामकाज का बखान करना पड़ेगा।

सम्मेलन में यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव सातव, प्रदेश प्रभारी चेतन चौहान, प्रदेशाध्यक्ष पवन गोदारा,महासचिव धीरज गुर्जर, राजपाल शर्मा, कमल मीणा सहित कई नेताओं ने विचार व्यक्त किए। जयपुर ग्रामीण लोकसभा इकाई अध्यक्ष मोहन डागर ने कार्यक्रम का संचालन किया।

युवाओं की पहली प्राथमिकता नहीं रही राजनीति : चंद्रभान

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष चंद्रभान ने कहा है कि आज युवा पीढ़ी राजनीति से विमुख हो रही है। राजनीति के जरिए सेवा करना युवाओं की पहली प्राथमिकता नहीं रह गई है। यूथ कांग्रेस के युवा पंचायत समारोह में चंद्रभान ने कहा कि युवा कांग्रेस कांग्रेस का भविष्य है। उन्होंने कहा कि देश में पंचायतीराज ठीक चले न चले, राजस्थान में पंचायतीराज बढ़िया काम कर रहा है।

पंचायतीराज में जनप्रतिनिधियों को जब अधिकार देने की बात करते हैं तो उनकी योग्यता पर सवाल उठाए जाते हैं लेकिन ग्रामीण विकास के बारे में जितना गांव का आदमी जानता है उतना हम नहीं जानते। सम्मेलन में चंद्रभान ने कहा कि जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों को भी भत्ते देने पर विचार करना होगा। मुख्यमंत्रीजी आप प्रमुख, प्रधान, सरपंच और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता तक को दे रहे हैं, इन जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों की तरफ भी ध्यान दीजिए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...