आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

22 मई 2012

एसपी के खिलाफ जांच की मांग कर रहा कांस्टेबल गोदारा गिरफ्तार


पिछले करीब दो माह से उद्योग मैदान में धरने पर बैठा था, सीएम हाउस पर प्रदर्शन करने की घोषणा को देखते हुए पुलिस ने गिरफ्तार किया

जयपुर। श्रीगंगानगर के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक भूपिंदर सिंह के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग को लेकर पिछले दो माह से स्टेच्यू सर्किल के समीप उद्योग मैदान में धरने पर बैठे निलंबित कांस्टेबल अनिल गोदारा को मंगलवार को अशोक नगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद उन्हें शांतिभंग के आरोप में पेश किया। वहां अनिल ने जमानत पर रिहा होने से इंकार कर दिया। इस पर उन्हें न्यायिक मजिस्ट्रेट ने जेल भेज दिया।

एसपी के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग को लेकर कांस्टेबल अनिल गोदारा गत 9 अप्रैल से उद्योग मैदान पर धरने पर बैठे हुए है। इससे पहले कांस्टेबल अनिल फरवरी माह में श्रीगंगानगर में एक सार्वजनिक पार्क में अनशन पर बैठे थे। इसके बाद कोतवाली थाना पुलिस ने उन्हें खुदकुशी का प्रयास करने के आरोप में अनिल को गिरफ्तार कर लिया था। अनिल के जमानत कराने से इंकार करने पर कोर्ट ने उन्हें जेल भेज दिया था। इसके बाद अनिल ने विधानसभा के सामने अनशन करने की अनुमति मांगी थी।

प्रशासन ने बौखलाहट में उठाया गिरफ्तारी का कदम: अनिल व उनके एडवोकेट पूनमचंद भंडारी ने बताया कि मंगलवार को अनिल ने सिविल लाइंस स्थित सीएम हाउस पर शांतिपूर्वक प्रदर्शन करने की घोषणा की थी। लेकिन, इससे पहले ही पुलिस ने उद्योग मैदान पहुंचकर अनिल गोदारा को पकड़ लिया। फिर उसे अशोक नगर थाने ले आए। बाद में, उसे शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार कर कलेक्ट्रेट में कार्यपालक न्यायिक मजिस्टे्रट(दक्षिण) के सामने पेश किया। वहां अनिल ने जमानत देने से इंकार कर दिया। उनका आरोप था कि अनिल के फैसले से प्रशासन घबरा गया है। इससे बौखलाहट में आकर उसे गिरफ्तार कर लिया।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...