आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

03 मई 2012

भारतीय इलाके में मिला लादेन का शव?



नई दिल्ली. क्या अमेरिका ने दुनिया के सबसे खतरनाक आतंकवादी ओसामा बिन लादेन को मारकर भारत के इलाके में फेंका था? यह सवाल तब खड़ा हुआ जब एक अमेरिकी व्यक्ति ने दावा किया कि लादेन का शव भारतीय शहर सूरत से करीब 200 मील (321 किलोमीटर) पश्चिम में समंदर में फेंका था। खजाना खोजने का तजुर्बा रखने वाले वॉरेन अब तक 200 अभियान कामयाबी से पूरा कर चुके हैं। बिल वॉरेन नाम के इस शख्स के दावे के मुताबिक समंदर में जिस जगह ओसामा के शव को दफनाया गया है, वह इलाका (भारत की पश्चिमी सीमा मुख्य भूमि से करीब 22 किलोमीटर दूर समंदर तक है। इसके बाद समंदर में करीब 370 किलोमीटर तक ईईजेड क्षेत्र है, जिसके तहत आने वाले संसाधनों पर भारत का अधिकार है) भारत के तहत आता है।

स्पैनिश अख़बार 'एल मुंडो' में वॉरेन के हवाले से छपी रिपोर्ट में कहा गया है कि अमेरिकी नेवी कमांडरों द्वारा समुद्र में दफनाए जाने के बाद एक डिब्बे में बंद यह लाश अपनी जगह पर ही कायम है। वॉरेन का यह भी कहना है कि यह जानकारी सिर्फ उसके पास है। वॉरेन पिछले साल जून से ओसामा के शव की तलाश में जुटे हुए हैं। वॉरेन का कहना है कि हाल ही में अमेरिकी नौसेना ने जब ओसामा को दफनाए जाने की तस्वीरें जारी कीं तो उन्हें उस जगह का अंदाजा लगा जहां ओसामा के शव को समंदर में दफनाया गया।

वॉरेन 1 जून से समंदर में जाकर ओसामा के शव को बाहर लाने के अभियान पर जुटेंगे। इसके लिए उन्हें प्रायोजक की तलाश है क्योंकि इस खोजी अभियान में करीब एक करोड़ रुपये का खर्च आएगा। वॉरेन ने रूस से किराए पर कुछ खोजी उपकरण लिए हैं, जिनके सहारे वे अपना अभियान चला रहे हैं।

वॉरेन के मुताबिक ओसामा के शव को समुद्र से निकाले जाने के बाद वे उसका डीएनए परीक्षण कराएंगे ताकि इस बात की पुष्टि की जा सके कि वह ओसामा का ही शव है। एक अमेरिकी अखबार से बातचीत में वॉरेन ने कहा कि वह ओसामा के शव को इसलिए समंदर से निकालना चाहते हैं क्योंकि वे दुनिया के सामने 'सच' लाना चाहते हैं। वॉरेन का कहना है कि चूंकि वह एक देशभक्त हैं, इसलिए ऐसा कर रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...