आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

15 मई 2012

बेल मिलने की खुशी में राजा ने तोड़ी 'मर्यादा', पत्नी की आंखों से निकले आंसू


नई दिल्‍ली. 2जी घोटाले में मुख्‍य आरोपी पूर्व संचार मंत्री ए राजा को जमानत मिल गई है। राजा 15 महीने से तिहाड़ जेल में बंद हैं। पटियाला हाउस कोर्ट ने आज मामले की सुनवाई करते हुए 20 लाख रुपये के निजी मुचलके पर राजा को जमानत देने का फैसला किया। राजा आज शाम या कल जेल से बाहर आ सकते हैं।

सीबीआई ने यह कहते हुए राजा को जमानत दिए जाने का विरोध किया था कि पूर्व संचार मंत्री 2जी मामले में गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं। लेकिन राजा के वकील ने इसके जवाब में दलील दी कि चूंकि इस मामले में जांच पूरी हो गई है ऐसे में गवाहों को प्रभावित करने का सवाल ही पैदा नहीं होता। स्‍पेशल जज ओ पी सैनी ने राजा के वकील की दलीलों पर गौर करते हुए पूर्व संचार मंत्री को जमानत देने का फैसला किया।

इसके अलावा, तत्‍कालीन संचार सचिव को सिद्धार्थ बेहुरा को पिछले हफ्ते सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिली थी। राजा और बेहुरा पर एक जैसे आरोप थे। ऐसे में स्‍पेशल कोर्ट ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को आधार मानते हुए अपना फैसला सुनाया। बेसब्री से इंतजार कर रहे राजा को आज अदालत में जब जज ने अपने पास बुलाया तो पूर्व संचार मंत्री तनाव में दिख रहे थे। जज ने जब जमानत का आदेश राजा को पढ़कर सुनाया तो उन्‍होंने दोनों हाथ जोड़कर कंधे के ऊपर उठाया। इस तरह उन्‍होंने अपने समर्थकों को संकेत दिया कि उन्‍हें जमानत मिल गई है। इसके बाद अदालत में मौजूद राजा के समर्थकों के बीच खुशी की लहर दौड़ गई। लेकिन कोर्ट से बहार निकलते समय राजा ने ऐसा इशारा किया जो किसी पूर्व कैबिनेट मंत्री के लिए शोभा नहीं देता है। राजा ने अपने समर्थकों की तरफ चुंबन का इशारा कर दिया (तस्‍वीर)।

अदालत ने राजा को जमानत देने के लिए छह से सात शर्ते रखीं हैं। राजा को अपना पासपोर्ट अदालत में जमा करना होगा। उन्‍हें गवाहों से किसी तरह का संपर्क नहीं रखना होगा और न ही सबूतों से छेड़छाड़ करनी होगी। इसके अलावा अदालत जब-जब राजा को बुलाएगी, उन्‍हें कोर्ट में हाजिर होना होगा। राजा अदालत की मर्जी के बगैर अपने गृह राज्‍य (तमिलनाडू) भी नहीं जा सकेंगे।

2 फरवरी 2011 से तिहाड़ में बंद राजा की रिहाई के बाद 2जी घोटाला मामले में अब कोई भी आरोपी जेल में नहीं है। 13 आरोपियों को पहले ही जमानत मिल चुकी है। 41 गवाहों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं।
राजा की पत्नी की आंखों में आए आंसू

जैसे ही जज ने राजा को जमानत दिए जाने का फैसला सुनाया राजा की पत्नी एम.ए.परमेश्वरी की आंखों में आंसू आ गए। राजा की पत्नी ने एक निजी चैनल से बातचीत में कहा कि अभी लंबी लड़ाई बाकी है। एम.ए.परमेश्वरी ने बताया कि राजा के करीब 250 समर्थक कोर्ट में जुटे थे।
वहीं, राजा की पार्टी डीएमके मजबूती के साथ उनके पीछे खड़ी है। पार्टी के नेता टीआर बालू ने एक निजी चैनल को बताया, 'जब तक कोर्ट राजा को दोषी करार नहीं देता वह निर्दोष हैं। पार्टी उनका समर्थन करती रहेगी।' राजा के वकील ने जमानत के फैसले के बाद कहा कि उनके मुवक्किल ने अदालत का सहयोग किया है।

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने राजा को जमानत मिलने पर कहा, 'यह अदालत का फैसला है। मैं इस पर टिप्‍पणी नहीं कर सकता।' वहीं, बीजेपी ने आरोप लगाया है कि राजा तो छोटी मछली है। 2जी घोटाला मामले में और भी बड़ी मछलियां हैं जिनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाह

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...