आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

27 मई 2012

एफबी पर हुआ प्‍यार तो दूसरी शादी करने के लिए मुसलमान बन गईं असम की विधायक


गुवाहाटी.असम की एक विवाहित महिला विधायक का पिछले कुछ दिनों से अतापता नहीं चल रहा है। बताया जा रहा है कि वह संभवत: प्रेमी के साथ विवाह करके बंग्‍लादेश चली गयीं हैं।

कहा जा रहा है कि दो साल की बच्‍ची की मां और बारखोला विधानसभा क्षेत्र से विधायक रूमीनाथ( 32) ने इस्‍लाम धर्म स्‍वीकारा और सरकारी नौकरी करने वाले जैकी जाकिर से निकाह कर‍के पड़ोस के देश में चली गईं हैं। जाकिर से उनकी मुलाकात सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक (एफबी) के जरिए हुई थी। इन दोनों की शादी करीब एक महीना पहले हुई थी।

जब उनकी नई शादी की तस्‍वीरें स्‍थानीय टीवी चैनलों पर आनी शुरू हुईं तो उन्‍होंने इसे खारिज करते हुए कहा कि ये तस्‍वीरें फर्जी हैं। हालांकि उन्‍होंने गत मंगलवार को अपनी दूसरी शादी को स्‍वीकार कर लिया। शुक्रवार को उन्‍होंने मीडिया के लिए एक वीडियो जारी किया जिसमें पता चलता है कि राज्‍य के मंत्रिमंडल में शामिल सिद्दीकी अहमद ने इस शादी की व्‍यवस्‍था की।

रूमी के पहले पति राकेश सिंह ने सिद्दीकी की शिकायत मुख्‍यमंत्री तरुण गोगोई से की और पत्‍नी के ‘अपहरण’ की प्राथमिकी पुलिस में दर्ज कराई।
रूमी ने मीडिया को बताया कि जाकिर ही उनके कानूनी पति हैं और उनका राकेश सिंह से कोई संबंध नहीं है। वह जल्‍द ही तलाक की अर्जी दायर करेंगी। उन्‍होंने स्‍पष्‍ट किया कि ‘ राजनीतिक दबाव’ की वजह से उन्‍होंने पहले अपने दूसरे विवाह की सार्वजनिक स्‍वीकारोक्ति नहीं की थी।

उन्‍होंने कहा कि दूसरी शादी से पहले उन्‍होंने इस्‍लाम ग्रहण कर लिया इसलिए अब हिन्‍दू मैरिज एक्‍ट के प्रावधान उन पर लागू नहीं होते। वह अपनी बच्‍ची को वापस लेने के लिए भी दावा करेंगी।
रूमी पहले भाजपा में थीं लेकिन कुछ साल पहले राज्‍यसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में मत डालने के कारण उन्‍हें निकाल दिया गया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...