आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

16 मई 2012

संसद में गूंजी कोटा के सरकारी स्कूलों की पीड़ा

कोटा. सांसद इज्यराजसिंह ने बुधवार को संसद में शून्यकाल में गवर्नमेंट स्कूलों में चार दीवारी एवं अतिक्रमण का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि कई प्राइमरी एवं सैकंडरी स्कूलों में छात्रों के खेलने के लिए मैदान नहीं है।


स्कूलों में चार दीवारी नहीं हैं। आए दिन उनकी जमीन पर अतिक्रमण हो रहे हैं। प्राथमिक स्कूलों की कक्षाओं में जानवर तक बैठे रहते हैं। उन्होंने मिडिल व सैकंडरी स्कूलों की पीड़ा बताई कि शहर में ऐसे स्कूल है जहां चार दीवारी का अभाव है।


वहां असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है। रात के समय शराब का सेवन करते हैं। इस तरह की शिकायतें उन्हें पिछले दिनों संसदीय दौरे में लोगों ने बताई। उन्हांेने कहा कि यहां की स्थिति को स्वयं ने भी देखा है। इससे अधिकारियों की लापरवाही सामने आई है। उन्होंने केंद्र सरकार से अनुरोध किया कि सभी स्कूलों में चार दीवारी, खेल मैदान एवं शौचालय की सुविधा सुनिश्चित की जाए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...