आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

08 अप्रैल 2012

हेंडराईटिंग देखें और बच के रहे ऐसे लोगों से वरना...


किसी की हेंड राइटिंग और हस्ताक्षर को देखकर सबकुछ पता किया जा सकता है। अगर आप किसी की भी हेंड राईटिंग पर ध्यान दे तो ऐसे लोगों से बच सकते हैं जिनसे आपको खतरा है या, जो आपको बड़ा नुकसान पहुंचा सकते हैं।

हस्ताक्षर और हेंड राइटिंग से किसी के भी जीवन के प्रति विचार, चरित्र, सफ़लता, उसकी मानसिकता और कार्य करने की शैली के बारे में पता लगाया जा सकता है। हस्ताक्षर व्यक्ति की संपुर्ण मानसिक स्थिति को प्रकट करते हैं। साइन करते समय व्यक्ति अपने अंर्तमन के साथ होता है। साइन अंर्तमन को प्रकट करने वाले होते हैं।

कैसे साइन करने वाले कैसे होते हैं?

- जो व्यक्ति अपने हस्ताक्षर अस्पष्ट तथा जल्दी-जल्दी में करते हो या जिनकी लिखावट अव्यवस्थित हो ऐसे लोग विश्वास करने लायक नहीं होते हैं।

- ये लोग अपने मन कि बात किसी को नही बताते हैं।

- जिन लोगों की लिखावट में शव्दों की बनावट कुछ ज्यादा ही घुमावदार हो तो समझना चाहिए कि इस तरह के लोग कभी अपने मन की बात किसी को नहीं बताते।

- ऐसे साइन करने वाले लोग लापरवाह होते हैं ऐसे लोग कोई्र काम जिम्मेदारी से नहीं करतें।

- जिन लोगों के अक्षर ज्यादा ही कड़क हाथों से लिखे हुए हो तो ऐसे लोग अपनी इच्छा पूरी करवाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। इस तरह के लोगों के मन में हर समय दूसरो के लिये नारजगी बनी रहती हैं।

- दिमाग में हर समय कुछ ऐसा सोचते रहते हैं जो जल्द से जल्द कामयाबी के शिखर पर पहुंचा दें लेकिन ज्यादा तर इनकी सोच असफ़ल ही रहती है।

- हर काम को अव्यवस्थित तरीके से करने की इनकी आदत कभी नहीं छुटती।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...