आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

08 अप्रैल 2012

बिलावल के न्‍यौते पर पाकिस्‍तान जाएंगे राहुल गांधी!



नई दिल्‍ली. पाकिस्‍तान के राष्‍ट्रपति आसिफ अली जरदारी एक दिन के भारत दौरे पर हैं। जरदारी के साथ भारत दौरे पर आए उनके बेटे बिलावल ने ट्वीट किया, 'राहुल गांधी और पीएम सिंह के साथ लंच किया। शानदार लंच था जिसका मैंने आनंद लिया। एक दूसरे से बहुत कुछ सीखने को मिला।' जियो टीवी के मुताबिक लंच के दौरान बिलावल ने राहुल गांधी को भी पाकिस्‍तान आने का न्‍यौता दिया जिसे कांग्रेस महासचिव ने कबूल कर लिया है।

जियारत के लिए अजमेर जाने से पहले जरदारी पीएम मनमोहन सिंह के बुलावे पर सात रेस कोर्स पहुंचे और मनमोहन सिंह से मुलाकात की। करीब 40 मिनट तक चली इस बैठक के बाद मनमोहन और जरदारी मीडिया के सामने आए और अपनी बात रखी।

पीएम मनमोहन सिंह ने जरदारी के जरिये अपनी तरफ से मन्‍नतों की चादर ख्‍वाजा के दरबार में चढ़ाने के लिए भेजी। दिल्‍ली से जयपुर के रास्‍ते अजमेर दौरे के लिए केंद्रीय मंत्री पी के बंसल पीएम के दूत के तौर पर जरदारी के साथ हैं।

साझा बयान के दौरान मनमोहन सिंह ने कहा, 'पाकिस्‍तानी राष्‍ट्रपति जरदारी के साथ तमाम द्विपक्षीय मुद्दों पर दोस्‍ताना माहौल में बातचीत हुई। मैं बातचीत से संतुष्‍ट हूं। हमारी बैठक सकारात्‍मक रही। जरदारी ने मुझे पाकिस्‍तान जाने का न्‍यौता दिया और मैं सुविधा के मुताबिक पाकिस्‍तान जाउंगा।'

वहीं, जरदारी ने कहा कि वह भारत से बेहतरीन रिश्‍ते चाहते हैं। उम्‍मीद है कि पाकिस्‍तान में मनमोहन सिंह से जल्‍द मुलाकात होगी। सूत्रों के मुताबिक मनमोहन सिंह सितंबर में पाकिस्‍तान जा सकते हैं। आज की बैठक में मनमोहन सिंह ने मुंबई हमले के गुनहगार हाफिज सईद का भी मुद्दा उठाया। बैठक में आतंकवाद, मुंबई हमले, कश्‍मीर, सर क्रीक सहित तमाम मसलों पर बात हुई। पीएम मनमोह‍न सिंह ने सियाचिन में बर्फबारी में फंसे पाकिस्‍तानी फौजियों की मदद की जरदारी से पेशकश की है।

मीडिया में सूत्रों के हवाले से आ रही खबर के मुताबिक जरदारी जानबूझकर देरी से भारत पहुंचे हैं। उनके पहले से तय कार्यक्रम में करीब घंटे भर की देर हुई है। यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी जरदारी के सम्‍मान में पीएम मनमोहन सिंह के आयोजित भोज में शामिल नहीं हुईं। भोज में 20 लोगों के बैठने के लिए विशाल टेबल सजाया गया। उस पर मटमैले रंग की मेजपोश बिछी थी, जिसपर फूलदान और चांदी के बरतन सजे हुए थे। लंच में कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी, पी चिदंबरम, लालकृष्‍ण आडवाणी, अरुण जेटली, सुषमा स्‍वराज सहित तमाम नेता शामिल हुए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...