आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

28 अप्रैल 2012

राहुल को भी नहीं था अंदाजा कि कोई पूछ बैठेगा ऐसा सवाल!



मुंबई. मिशन-2014 के मद्देनजर दो दिवसीय महाराष्ट्र दौरे पर आये कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को कांग्रेस की ओर देखने और अन्य पार्टियों की ओर ध्यान न देने की अपील की है।



दरअसल तिलक भवन में शुक्रवार की दोपहर जब राहुल पार्टी के जिला, ब्लॉक अध्यक्षों व प्रदेश पदाधिकारियों से रू-ब-रू हुए, तो बहुत से कार्यकताओं ने मुख्यमंत्री की कार्यशैली की खुलकर निंदा की और उन्हें बताया कि किस तरह राकांपा कार्यकर्ताओं का काम होने की वजह से वह सूबे में नंबर-वन बनती जा रही है और सत्ता में होने के बावजूद कांग्रेस पिछड़ते जा रही है।

राहुल गांधी पर सवालों की बौछार

राहुल गांधी पर सुबह भाईदास हॉल में एनएसयूआई व यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने और दोपहर को तिलक भवन में पार्टी के पदाधिकारियों ने जिस तरह से सवालों की बौछार की। उसके बाद महाराष्ट्र में कांग्रेस का मुख्यमंत्री होने के बावजूद वह क्यों राकांपा से पिछड़ती जा रही है?

इसका अंदाजा राहुल गांधी को आ गया होगा! तिलक भवन में एक पदाधिकारी ने कांग्रेस महासचिव से मुखातिब होते हुए मंत्रिमंडल में वही के वही पुराने चेहरों को स्थान दिये जाने का मुद्दा उठाया। उसने राहुल से सवाल पूछा कि आखिर अन्य लोगों को कब मौका मिलेगा?

एक अन्य कार्यकर्ता ने लंबे अर्से से महामंडलों के अध्यक्ष व पदाधिकारियों की नियुक्ति न होने का मुद्दा उनके सामने उठाया। राहुल गांधी से रू-ब-रू होने का कारवां जब आगे बढ़ा, तो संगठन के एक नेता ने उन्हें बताया कि किस तरह महाराष्ट्र में कांग्रेस से गठबंधन करने का फायदा राकांपा उठा रही है और उसके कार्यकर्ताओं के काम हो रहे हैं। जबकि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को हाथिये पर डाल दिया गया है।

एक नेता ने तो सीधे-सीधे मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण की कार्यशैली की पोल खोलते हुए कहा कि मुख्यमंत्री संगठन के लोगों को मिलने तक का समय नहीं देते हैं? कुल मिलाकर तिलक भवन में कांग्रेस पदाधिकारियों ने राहुल गांधी के समक्ष महाराष्ट्र में अपने बल पर चुनाव लड़ने की बात साफ शब्दों में रखी।

सब्र रखो, कांग्रेस की ओर देखो : राहुल

पार्टी कार्यकर्ताओं की बातें सुनने के बाद राहुल गांधी ने सभी को सब्र रखने की सलाह दी। जिन लोगों ने काम न होने की शिकायत की थी। उन्हें राहुल ने कांग्रेस की ओर देखने और अन्य पार्टियों के कार्यकर्ताओं के हो रहे कामों को नजरअंदाज करने की सलाह दी।

कांग्रेस महासचिव ने इस मौके पर मुंबई को देश का इंजन बताया और युवाओं से ज्यादा से ज्यादा संख्या में कांग्रेस से जुड़ने की अपनी अपील दोहराई। राहुल ने कहा कि वे देश में मुंबई जैसा कई और शहरों का निर्माण करना चाहते हैं। जिसके लिए उन्हें युवाओं के साथ की जरूरत है।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...