आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

23 मार्च 2012

थाने में सजा शादी का मंडप, पति ने कहा-जाओ खुश रहो प्रेमी संग


रांची. पति द्वारा पत्नी की शादी उसके प्रेमी से कराने का अनूठा मामला राजधानी में गुरुवार को सामने आया। थाने में ही मंडप सजाया गया और पति प्रेमलाल महतो ने पत्नी रूमा का कन्यादान किया। प्रेमी अतुल कुमार दास के साथ रूमा की शादी के बाद प्रेमलाल ने दोनों को आशीर्वाद देकर विदा किया। इस शादी के गवाह पुलिसवाले बने।

यह है मामला

बूटी बस्ती की रहने वाली 19 वर्षीय रूमा की शादी बीते 10 फरवरी को मांडू थाना क्षेत्र के ओरला करीमटी गांव के प्रेमलाल से हुई। रूमा के पिता रामलाल महतो हैं। विदाई के बाद ससुराल पहुंची रूमा कुछ ही दिन बाद वहां से भाग निकली। वह सीधे अपने आशिक अतुल कुमार दास के पास पहुंची। बीते 15 मार्च को दोनों ने खूंटी के एक मंदिर में शादी कर ली।

इस बीच रूमा के घरवालों ने तीन दिन पहले उसकी गुमशुदगी को लेकर सदर थाने में सनहा दर्ज करा दिया। सदर थाना में रूमा ने कहा कि वह बालिग है और अपनी मर्जी से अतुल के साथ रहना चाहती है। उसने कहा कि उसे अपने माता-पिता की संपत्ति में भी कोई हक नहीं चाहिए। उसने पति प्रेमलाल महतो के साथ रहने से पुलिस के सामने स्पष्ट इनकार कर दिया। यह सुनकर प्रेमलाल ने रूमा और अतुल की शादी कराने का फैसला किया।

रूमा की खुशी के लिए कराई शादी

प्रेमलाल महतो ने कहा कि जब उसे इस बात का आभास हुआ कि रूमा किसी और से प्रेम करती है, तभी उसने दोनों की शादी का निर्णय ले लिया था। इसीलिए रूमा को मुंह दिखाई में प्रेमलाल ने डेढ़ लाख रुपए के जेवरात दिए और कन्यादान किया। प्रेमलाल ने कहा कि उसने ठान लिया था कि वह रूमा को सारी खुशियां देगा, जो एक बाप अपनी बेटी को देता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...