आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

12 मार्च 2012

कभी देखा है तीन फुट का आईएएस, कभी संपादक भी थे!


हिसार.भिवानी। 1991 बैच का आईएएस बनकर रोहतक के एक व्यक्ति ने दो लोगों से पौने दो लाख ठग लिए। सोमवार शाम ठगी के शिकार एक व्यक्ति ने इसे बस स्टैंड पर हिसार जाने वाली बस में धर दबोचा और पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने तीन फुट के फर्जी आईएएस के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

डीएलएफ कालोनी रोहतक वासी राकेश भारद्वाज का बातचीत करने का तरीका आईएएस अधिकारी की तरह ही है। वह कभी अपने आपको किसी अंग्रेजी अखबार का एडिटर बताता तो कभी आईएएस आफिसर बन बातचीत करता। सोमवार शाम बस स्टैंड पर हिसार की प्राइवेट बस में सवार राकेश भारद्वाज को पीड़ित जयभगवान ने देख लिया।

उसने इसे पकड़ा और सिविल लाइन थाने लाया। यहां एक महिला ने भी इसके खिलाफ 15 हजार रु.ठगने की शिकायत की। पहला शिकार: उसने पहला शिकार दिल्ली-भिवानी प्राइवेट बस केकंडक्टर जयभगवान को बनाया। वह डेली अप-डाउन करता था। उसने बताया कि वह आईएएस आफिसर है।

27 फरवरी 2011 को इसने जयभगवान से डेढ़ लाख रु. उधार मांगे। बताया कि मेरी मां की तबीयत खराब है। दो-तीन दिन में वापस लौटा दूंगा। जयभगवान ने बताया कि उसने पैसे दे दिए। कुछ दिन बाद राकेश ने 15 हजार रुपये लौटाए। इसके बाद स वह गायब हो गया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...