आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

19 मार्च 2012

अपनों की मौत के बाद भी चलता रहा शक्ति प्रदर्शन कार्यक्रम!


| Email Print Comment
जयपुर/चाकसू.पूर्व मंत्री व मौजूदा विधायक प्रमोद जैन भाया के शक्तिप्रदर्शन में बारां से जयपुर आ रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बस पर सोमवार सुबह चाकसू के शीतला डूंगरी मैदान में हाइटेंशन लाइन का तार टूट कर गिर गया।

करंट लगने से दो कार्यकर्ताओं की मौके पर ही मौत हो गई जबकि नौ कार्यकर्ता झुलस गए। पुलिस ने बताया कि मृतक राम कल्याण (40) बारां के तलावड़ा और विमल बैरवा (35) मोठपुरा के रहने वाले थे।

घायलों को यहां महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे में मारे गए कार्यकर्ताओं के परिजनों में मातम छा गया। घरवाले बिलखते रहे जबकि प्रमोद जैन भाया के सरकारी निवास पर पूर्व निर्धारित शक्ति प्रदर्शन कार्यक्रम यथावत चलता रहा। कार्यक्रम में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डॉ. चंद्रभान भी शामिल हुए।

हादसे की सूचना मिलने पर प्रमोद जैन भाया झुलसे कार्यकर्ताओं से मिलने अस्पताल पहुंचे। इसके बाद विधायक नगर (पूर्व) के सरकारी निवास पहुंच कर शक्ति प्रदर्शन कार्यक्रम में शामिल हुए।

बस का टायर फटा, आग लगी

करंट लगने से चीखपुकार मच रही थी। इसी दौरान रोडवेज की जिस बस में करंट आया उस बस के ड्राइवर साइड का टायर फट गया और उसमें आग लग गई। टायर के फटने से हुए धमाके और आग लगने से अफरा तफरी मच गई। लोगों ने मिट्टी डाल कर आग पर काबू पाया।

और ओम बिड़ला महात्मा गांधी अस्पताल पहुंचे। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार के विधायक और पूर्व मंत्री की समस्याओं को सरकार नहीं सुन रही है। उन्होंने मृतकों को मुआवजा देने की मांग की।

ऐसे हुआ हादसा

अस्पताल में भर्ती सूरजमल ने बताया कि बारां और झालावाड़ से रविवार शाम कार्यकर्ता बसों व जीपों से जयपुर के लिए रवाना हुए थे। काफिले में डेढ़ सौ वाहन थे। किराये पर ली गई रोडवेज की बसें भी इनमें शामिल थीं। सुबह चाकसू पहुंचे तो शीतला डूंगरी मैदान में नहाने और चाय-नाश्ते का आयोजन रखा गया। यहां से जयपुर के लिए रवाना हुए तो रोडवेज की एक बस हाईटेंशन लाइन से टकरा गई। एक तार टूटकर तीन बसों को छूता हुआ चौथी बस की छत पर गिर गया। बस की पिछली सीटों पर बैठे 11 लोग करंट की चपेट में आ गए। दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। लोगों ने डंडे से तार को बस से हटाया।

करंट से झुलसे कार्यकर्ताओं को अस्पताल पहुंचाया गया। अस्पताल में ही भर्ती राजेंद्र ने बताया कि जो लोग बस की आगे की सीटों पर बैठे थे वे बस से उतरने में सफल हो गए। पीछे की सीटों पर बैठे लोग उतर नहीं पाए और वहीं गिर गए जिससे करंट ज्यादा आ गया।

झुलसे लोगों में से तीन की हालत गंभीर

हादसे में गंभीर रूप से झुलसे सूरजमल (40), राजेंद्र (32) और दीवान मोग्या (13) का यहां महात्मा गांधी अस्पताल इलाज चल रहा है। दीवान को आईसीयू में रखा गया है। अन्य छह लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...