आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

25 मार्च 2012

राजस्थान के गोपेन्द्रनाथ भट्ट को मिला 'कलम का सिपाही' पुरस्कार

चार अन्य प्रतिष्ठित पत्रकारों को भी मिला यह प्रतिष्ठित अवार्ड


जयपुर. नई दिल्ली स्थित राजस्थान सूचना केंद्र के संयुक्त निदेशक गोपेंद्र नाथ भट्ट को जनसंपर्क के क्षेत्र में प्रतिष्ठित भंवर सुराणा पत्रकारिता अवार्ड 'कलम का सिपाही पुरस्कार' प्रदान कर सम्मानित किया गया है।
अवार्ड समिति द्वारा भट्ट का चयन राजस्थान के आदिवासी अंचल, प्रदेश और राष्ट्रीय- अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर विगत तीन दशकों में पहचान बनाने और उच्च मानदंड स्थापित करने के लिए दिया गया है। इस पुरस्कार की शुरूआत राजस्थान के वरिष्ठ पत्रकार दिवंगत भंवर सुराणा की स्मृति में की गई है। इस वर्ष चार अन्य प्रतिष्ठित पत्रकारों को भी यह अवार्ड प्रदान किया गया है।
भंवर सुराणा स्मृति समारोह की संयोजक श्रीमती शकुंतला सरूपरिया ने बताया कि स्वर्गीय भंवर सुराणा की स्मृति में 'वर्तमान समय में पत्रकारिता की चुनौतियों' विषयक व्याख्यान माला का आयोजन भी किया गया। जिसमें देश-प्रदेश के प्रतिष्ठित वरिष्ठ पत्रकारों ने शिरकत किया।

1 टिप्पणी:

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...