आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

10 मार्च 2012

शेहला मर्डर: सीबीआई के हाथ लगी जाहिदा-ध्रुव की सेक्स सीडी


| Email Print Comment

भोपाल.सीबीआई के हाथ में जाहिदा परवेज और भाजपा विधायक ध्रुव नारायण सिंह की सीडी हाथ लगी है।

इसमें दोनों कम्प्रोमाइजिंग पोजीशन में दिख रहे हैं। यह सीडी खुद जाहिदा ने धोखे से बनाई है। अब इसकी वजह क्या है, यह जांच का मसला है। जाहिदा के घर से दो सीडी मिली थीं।

आज हो सकता है ध्रुव का पॉलिग्राफ टेस्ट


शेहला मसूद हत्याकांड में शक के घेरे में आए विधायक ध्रुवनारायण सिंह का पॉलिग्राफ टेस्ट रविवार को हो सकता है। उनके साथ इस मामले में आरोपी जाहिदा परवेज और सबा फारुखी का पॉलिग्राफ टेस्ट भी किया जा सकता है। टेस्ट के लिए सीबीआई के अधिकारियों ने सवालों की सूची तैयार कर ली है। टेस्ट कराने के पहले सभी का मेडिकल कराया जाएगा।
सूत्रों के मुताबिक रविवार सुबह दिल्ली से सीएफएसएल की एक अन्य टीम राजधानी पहुंच रही है, जबकि एक टीम पहले ही जरूरी उपकरणों के साथ यहां पहुंच चुकी है। जाहिदा और सबा की सीबीआई रिमांड 13 मार्च को खत्म हो रही है, जबकि इंदौर की सीबीआई कोर्ट ने 16 मार्च के पहले ध्रुवनारायण सिंह का पॉलिग्राफ टेस्ट कराने के निर्देश दिए हैं। शनिवार रात सीबीआई के डीआईजी अरुण बोथरा भी राजधानी पहुंच गए हैं।
ऐसे होता है पॉलिग्राफ टेस्ट
पॉलिग्राफ टेस्ट के पहले संबंधित व्यक्ति को सामान्य करने के लिए साइकोलॉजिकल टेस्ट लिया जाता है। इसके बाद सीएफएसएल के अधिकारी सीबीआई द्वारा तैयार किए गए सवाल पूछते हैं। जिसका टेस्ट होना है उसके सीने, कलाइयों और सिर को मशीन से जोड़ा जाता है।
वह व्यक्तियदि किसी सवाल का गलत जवाब देता है तो उसका ब्लड प्रेशर, पल्स रेट और हार्ट बीट बढ़ जाती है जिसे मशीन पकड़ लेती है। इसकी रिपोर्ट ईसीजी मशीन की रिपोर्ट के समान ही होती। व्यक्ति जिस सवाल का गलत जवाब देता है उसका ग्राफ बढ़ा हुआ आता है। इसकी रिपोर्ट करीब एक घंटे में तैयार हो जाती है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...