आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

06 मार्च 2012

बुधवार की रात पीपल के नीचे लगाएं घी दीपक, क्योंकि...

| Email Print Comment

बुधवार को है रंगों का त्यौहार होली। होली के दिन चारों ओर हर्षोल्लास का माहौल होता है। साथ ही शास्त्रों में इस पर्व का विशेष महत्व बताया गया है। इस दिन कुछ नियमों का पालन किया जाए तो व्यक्ति के जीवन से समस्याओं दूर हो सकती हैं।

होली की मध्य रात्रि के बाद पीपल के नीचे शुद्ध घी का दीपक लगाया जाना चाहिए। साथ ही हाथ में सफेद तिल लेकर पीपल की सात परिक्रमा करें। तिल धीरे-धीरे छोडते जाएं। इसके बाद पीछे देखे बिना ही वापस घर आ जाएं। ध्यान रहे पीपल को छुना नहीं है। यह छोटा सा उपाय काफी लाभदायक है। बिना त्रुटि से किए जाने पर कुछ ही दिनों में श्रेष्ठ फल प्राप्त होते हैं।

होली की रात किसी भी पूजन कार्य के लिए काफी सिद्ध मानी गई है। थोड़े ही विधि विधान के बाद ही मनोवांछित कार्य पूर्ण होने के योग बन सकते हैं। इसी वजह से इस रात को अधिकांश ज्योतिषीय उपाय किए जाते हैं।

1 टिप्पणी:

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...