आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

08 फ़रवरी 2012

प्यार के नाम पर यहां भी बनेगा एक 'ताजमहल'!

नागपुर. वैलेंटाइन डे सेलिब्रेशन चॉकलेट के बिना अधूरा है। शहर के युवाओं की पसंद को देखते हुए बेकरी स्टोर्स और कॉफी शॉप्स पर विभिन्न वैरायटीज की चॉकलेट उपलब्ध हैं। चॉकलेट रूम के मैनेजर अमोल बताते हैं शॉप पर वैलेंटाइन वीक के लिए विशेष तैयारियां की गई हैं।

शहरवासियों के टेस्ट को समझते हुए विशेष तौर पर बेल्जियम चॉकलेट्स उपलब्ध करवाई जा रही है। इसके बादाम, काजू, स्ट्रॉबेरी सहित 12 फ्लेवर कस्टमर की पसंद के अनुरूप ही तैयार किए गए हैं। चॉकलेट का ताजमहल भी बनाया जाएगा। वैलेंटाइन पर कपल्स के लिए यहां 20 से ज्यादा फ्लेवर की चॉकलेट्स उपलब्ध रहेंगी।

हार्ट शेप पैंकिंग डिमांड में

सबसे ज्यादा डिमांड में हार्ट शेप चॉकलेट है। वैलेंटाइन डे को दख्ते हुए की मांग अचानक बढ़ गई है। कॉफी और कुकीज का चलन भी बढ़ा है। आजकल लोग चॉकलेट हैम्पर खरीदते हैं और एक दूसरे को गिफ्ट कर रह हैं। यह सस्ता होने की वजह से और भी अच्छा है। वैलेंटाइन डे पर पहले से कई ऑडा भी आए हैं। कई लोगों ने इसकी बुकिंग भी करवा दी है। १क्क् से लेकर ४क्क् रुपये तक चॉकलेट ज्यादा बिक रही है। वैसे तो लोग अपनी पंसद के अनुसार पैकिंग करवा रहे हैं लेकिन हार्ट शेप की ज्यादा मांग है।

विदेशी चॉकलेट ज्यादा मांग में

श्हर की दुकानों में विदेशी चॉकलेट की मांग अन्य दिनों की अपेक्षा बढ़ गई है क्योंकि विभिन्न वैराइटी की चॉकलेट भी मांग में हैं लेकिन यह चॉकलेट ज्यादा मांग में हैं। केक और पेस्ट्री की मांग तो बढ़ ही रही है साथ में कैडबरी के अलावा और भी ब्रांड ज्यादा बिक रहे हैं।

2 टिप्‍पणियां:

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...