आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

05 फ़रवरी 2012

मंत्रीजी के घर साड़ी को लेकर मची लूट, देखें तस्वीरें

इंदौर। विधानसभा-दो में 29 जनवरी को कांग्रेस की आमसभा हुई थी जिसे पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह ने संबोधित किया था। कांग्रेस कार्यकर्ता साड़ियों का लालच देकर जिन महिलाओं को सभा में लाए थे उन्होंने रविवार को सुभाषनगर में ब्लॉक अध्यक्ष शशि हाड़ा के घर धावा बोल दिया।

गिनती की साड़ियों के लिए सैकड़ों महिलाओं की भीड़ उमड़ी जिसमें कुछ को चोट आई और कुछ गश खाकर गिर गईं। पुलिस ने मोर्चा संभाला तब कहीं भीड़ छंटी।

हंगामे पर बोलीं

नहीं बता सकती कितनी साड़ियां बांटना थी रिलायंस ग्राउंड की सभा में जाने वाली महिलाओं को मैं साड़ी बांटना चाह रही थी। पड़ोस में शादी के कारण भीड़ बढ़ गई। मैंने साड़ी बांटने के लिए दो महिलाओं को जिम्मेदारी सौंपी थी।

व्यवस्था कैसे बिगड़ी मुझे नहीं पता, मैं यह भी नहीं बता सकती कि कितनी साड़ियां बांटना थी। इससे ज्यादा मैं कुछ नहीं कह सकती।

- शशि हाड़ा, ब्लॉक अध्यक्ष कांग्रेस

वार्ड क्रमांक-3 स्थित हाड़ा के मकान के बाहर करीब तीन बजे साड़ियां बांटे जाने की खबर के बाद महिलाओं का आना शुरू हुआ। आधे घंटे के भीतर घर के बाहर पैर रखने की जगह तक नहीं बची।

घर के एक दरवाजे से साड़ियां बांटने वाले दो हाथ थे और लेने वाले पचासों। एक ही साड़ी को कई ने खींचना शुरू किया और धक्का-मुक्की शुरू हो गई।

छीना-छपटी के बीच परिचित के साथ पहुंची एक बुजुर्ग महिला भीड़ में बुरी तरह फंस गई। खुद को बचाने के लिए वह चिल्लाने लगी लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। थोड़ी ही देर में वह बेहोश हो गई। जमीन पर गिरते ही कुछ महिलाओं ने उसे उठाया और भीड़ से बाहर लाईं।

खुले में बेहोश महिला को जमीन पर लिटाया। फिर हवा कर होश में लाने की कोशिश की गई। होश में आने के बाद यह महिला लौट गई। इसी बीच पुलिस पहुंच गई और भीड़ को तितर-बितर किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...