आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

28 फ़रवरी 2012

वोट नहीं डाल सके केजरीवाल: सही-गलत पर बहस गरम


नई दिल्‍ली. टीम अन्‍ना के सदस्‍य अरविंद केजरीवाल एक बार फिर विवादों में आ गए हैं। केजरीवाल के वोटिंग किए बिना एक कार्यक्रम के सिलसिले में गोवा के लिए रवाना होने पर बवाल खड़ा हो गया। आखिरकार केजरीवाल को अपना कार्यक्रम स्‍थगित करना पड़ा लेकिन जब वह वोट डालने गए तो मतदाता सूची में उनका नाम ही नहीं था। लेकिन केजरीवाल को लेकर जिस तरह से मीडिया में हो हल्‍ला मचा, उससे उनके विरोधियों को भी हमला करने का मौका मिल गया।

केजरीवाल आज सुबह घर से गोवा के लिए निकले। वोट नहीं करने के पत्रकारों के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि मतदान केंद्र पर लंबी कतार के चलते उनकी फ्लाइट मिस हो सकती है। उनका यह बयान मीडिया में सुर्खियां बन गया। टीम अन्‍ना की एक सदस्‍य और पत्रकार शाजिया इल्‍मी ने भी माना किया केजरीवाल को वोट डालना चाहिए था या कम से कम मतदान केंद्र पर जाकर अपनी नापसंदगी का वोट करना चाहिए। उन्‍हें अहसास होना चाहिए कि उन्‍होंने गलत किया है। स्‍टार न्‍यूज ने केजरीवाल को ‘दोषी’ करार दिया है।

टीम अन्‍ना के एक अन्‍य सदस्‍य कुमार विश्‍वास के कहने पर केजरीवाल एयरपोर्ट से वापस लौट आए। लेकिन उनका लौटना सफल नहीं हो सका। एक ओर उन्‍हें मतदान केंद्र पर लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा वहीं वोटिंग लिस्ट में नाम नहीं होने की वजह से केजरीवाल वोट भी नहीं डाल सके। मतदाता जागरुकता अभियान के सिलसिले में गोवा जा रहे केजरीवाल ने भी माना कि उन्होंने अपने मताधिकार का इस्‍तेमाल करने की पहल नहीं कर गलती की।

कांग्रेस ने केजरीवाल पर चुटकी लेते हुए कहा कि टीम अन्‍ना को सार्वजनिक जीवन में ईमानदारी के पैरोकार करार दिया। दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया, ‘अन्‍ना वोट नहीं देते हैं। केजरीवाल को इसकी फिक्र नहीं कि वह बतौर वोटर रजिस्‍टर्ड हैं या नहीं। साफ है कि टीम अन्‍ना जैसा उपदेश देती है, उस पर खुद अमल नहीं करती। टीम अन्‍ना बताए कि उन्‍हें लोकतंत्र में विश्‍वास है या नहीं। यदि वो लोकतंत्र में विश्‍वास करते हैं तो किस तरह के लोकतंत्र में।’

केजरीवाल को लेकर तमाम टीवी चैनलों ने भी खूब शोर मचाया। ‘आज तक’ ने ‘फिर विवादों में केजरीवाल, अब 'वोट ड्रामा' शीर्षक के साथ इस खबर को प्रमुखता दी। वहीं अंग्रेजी चैनल ‘हेडलाइंस टुडे’ ने “ALL GYAN, NO VOTE” हेडिंग के साथ केजरीवाल की आलोचना की। ‘टाइम्‍स नाउ’ के मुताबिक केजरीवाल को वोटिंग के लिए मजबूर किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...