आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

27 फ़रवरी 2012

दुकानदार से मारपीट के बाद सांप्रदायिक तनाव!

मावली (उदयपुर).जिले के मावली कस्बे में रविवार को एक दुकानदार से मारपीट के बाद सांप्रदायिक तनाव हो गया। इससे आक्रोशित युवाओं ने पुलिस पर पथराव कर कुछ गुमटियों में आग लगाने की कोशिश की। घटना के बाद कस्बे में सभी बाजार बंद हो गए। स्थिति को काबू करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा।

आरोपी समुदाय विशेष के होने और घटना स्थल के पास ही समुदाय विशेष के संगठन का प्रतिभा सम्मान समारोह होने से स्थिति और तनावपूर्ण हो गई। समारोह में शामिल लोग छह घंटे तक स्कूल में ही बंद रहे। पुलिस के अनुसार स्थिति तनावपूर्ण लेकिन काबू में बताई जा रही है। कस्बे में धारा 144 लगा दी गई है।

पुलिस के मुताबिक मावली कस्बे में मोबाइल शॉप पर विवाद के बाद समुदाय विशेष के युवाओं ने दुकानदार की पिटाई कर दी। इससे गांव के युवा एकत्रित हुए और आक्रोश व्यक्त किया। इन युवाओं का आरोप था कि मारपीट करने वाले युवा स्कूल में हो रहे प्रतिभा सम्मान समारोह में शामिल हैं। भीड़ ने स्कूल में प्रवेश का प्रयास किया तो पुलिस ने उन्हें रोक दिया। इस पर पुलिस और लोगों के बीच कहासुनी हो गई।

आक्रोशित युवाओं ने पुलिस पर पथराव कर दिया। स्थिति को काबू करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। कस्बे में पूरा दिन तनाव की स्थिति रही। इस बीच शाम साढ़े तीन बजे फिर भीड़ द्वारा स्कूल में प्रवेश का प्रयास करने के दौरान पुलिस पर पथराव किया। इस दौरान मावली एसडीएम लालसिंह देवड़ा के पांव में चोट आई।

पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। सूचना मिलने पर कलेक्टर हेमंत गेरा, एसपी आलोक वशिष्ठ, एएसपी सुधीर जोशी भी मावली पहुंचे। स्थिति पर नजर रखने के लिए कस्बे में पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस के घेरे के बीच स्कूल में मौजूद लोगों को बाहर निकालकर घर भिजवाया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...