आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

22 फ़रवरी 2012

बांबे हाईकोर्ट ने पूछा 'पता करिए कहां गया वो बैल'


मुंबई. बांबे हाईकोर्ट में गायब बैल को खोजने की मांग को लेकर याचिका दायर की गई है। अदालत ने इस मामले में मनपा व स्थानीय पुलिस को नोटिस जारी कर एक सप्ताह में पूरे मामले की जानकारी मांगी है। याचिका में कहा गया है कि चार महीने पहले लापता इस बैल को कुर्बानी के लिए मुंबई लाया गया था।

मुंबई पहुंचने के बाद बैल अचानक गायब हो गया। पांच दिन बाद एक अजनबी ने बैल के उपद्रव से तंग आकर स्थानीय पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने बैल को हिरासत में लेकर उसके मालिक को इसकी सूचना दी।

इसके बाद गिरगांव की एक कोर्ट में बैल को ले जाया गया। जहां महानगरीय दंडाधिकारी ने बैल के मालिक को बैल ले जाने के लिए 30 हजार रुपए का बांड भरने के लिए कहा। यह रकम भी बैल के मालिक ने अदा कर दी। फिर भी उसे अब तक बैल नहीं मिला है।

हाईकोर्ट में दायर याचिका में यह खुलासा करते हुए मुजम्मिल महमूद अंसारी व मारुती सीताराम ने स्पष्ट किया है कि बैल के लिए मनपा व पुलिस अधिकारियों के यहां चक्कर काटते-काटते थक चुके हैं।

बुधवार को न्यायमूर्ति वीएम कानडे व न्यायमूर्ति प्रमोद कोदे की खंडपीठ के समक्ष इस याचिका पर सुनवाई हुई। इस दौरान याचिकाकर्ता के वकील फिरोज अंसारी ने खंडपीठ के समक्ष आशंका जाहिर की कि बैल को मुंबई महानगरपालिका ने अपनी हिरासत में रखा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...