आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

03 फ़रवरी 2012

मालामाल होना है तो सुबह-सुबह ही कर लें ये जरूरी काम, क्योंकि...

| Email


शास्त्रों के अनुसार कई ऐसे दैनिक कार्य बताए गए हैं जिनका सीधा संबंध महालक्ष्मी की कृपा से है। जिस घर में वे कार्य सही तरीके से किए जाते हैं वहां धन का अभाव नहीं रहता है। उस घर में हमेशा धन की देवी महालक्ष्मी का निवास रहता है और सुख-समृद्धि बनी रहती है।

प्राचीन काल से ही लोगों को धन का मोह सबसे अधिक रहा है। इसके लिए कठिन परिश्रम किया जाता रहा है। आज भी धन प्राप्ति के लिए सभी कई प्रकार के जतन करते हैं लेकिन कुछ ही लोगों को अपनी मेहनत का पर्याप्त फल प्राप्त हो पाता है। इसके साथ ही घर में यदि पर्याप्त साफ-सफाई न हो तब भी दरिद्रता का सामना करना पड़ता है। शास्त्रों के अनुसार प्रतिदिन सुबह-सुबह ही पूरे घर की साफ-सफाई हो जाना चाहिए। यदि सुबह देर से झाड़ू लगाई जाती है तो यह शुभ नहीं माना जाता है।

झाड़ू को महालक्ष्मी का ही स्वरूप माना जाता है और इससे दरिद्रता रूपी गंदगी को बाहर किया जाता है। जिस घर में सुबह जल्दी साफ-सफाई हो जाती है तो वहां रहने वाले सभी लोगों को उनकी मेहनत का उचित फल अवश्य ही प्राप्त होता है। कार्यों में रुकावट नहीं आती है। घर का वातावरण सकारात्मक बना रहता है। जिससे परिवार के सभी सदस्यों की सोच भी सकारात्मक होती है।

ज्योतिष के अनुसार कई प्रकार के ग्रह दोष बताए गए हैं जिनकी वजह से पैसों की तंगी बनी रहती है। इन अशुभ ग्रहों के प्रभावों को कम किया जा सकता है जिससे पैसों के संबंध में होने वाली परेशानियों भी कम हो जाती है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...