आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

26 फ़रवरी 2012

सेक्सी का मतलब सुंदरता है, आकर्षण है और एक्साइटमेंट है'

Print Comment
जयपुर.राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ममता शर्मा ने कहा कि देश में महिलाओं की स्थिति ज्यादा अच्छी नहीं है। यदि महिला सशक्तिकरण की दिशा में काम करना है तो पंचायत और ब्लॉकस्तर पर करना होगा। बिना शिक्षा के महिला सशक्तिकरण संभव नहीं है।

अखिल भारतीय तेरापंथ महिला मंडल व श्री जैन श्वेतांबर तेरापंथ महिला मंडल के तत्वावधान में शनिवार को बिड़ला ऑडिटोरियम में दिशाबोध के तहत राज्यस्तरीय महिला सशक्तिकरण और महिलाओं के सुनहरे भविष्य को सुरक्षित करने के बारे में आयोजित सेमिनार में मुख्य वक्ता राष्ट्रीय महिला आयोग अध्यक्ष की दो तरफा बयानबाजी भी दिखाई दी।

एक तरफ उन्होंने कहा कि युवतियां युवकों की टिप्पणियों से न डरें, बल्कि सकारात्मक रूप में लें। लड़कों द्वारा कहे जाने वाले सेक्सी शब्द को नकारात्मक सोच लेकर बुरा नहीं मानना चाहिए। इसका मतलब सुंदरता है, आकर्षण है और एक्साइटमेंट है। दूसरी तरफ तो उन्होंने कहा कि न्यूजपेपर में आने वाले अश्लील विज्ञापनों पर रोक लगनी चाहिए।

मुख्य अतिथि दिल्ली दूरदर्शन की डायरेक्टर रेखा व्यास ने भी विचार व्यक्त किए। इससे पहले साध्वी आत्म प्रभा ने सेमिनार को संबोधित किया। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि भास्कर के संपादकीय सलाहकार महेंद्र सुराणा, संस्था की राष्ट्रीय अध्यक्ष कोलकाता की सूरज बरड़िया, राष्ट्रीय महामंत्री पुष्पा बैद, प्रचार मंत्री सरिता डागा भी उपस्थित थी।

बवाल के बाद बयान वापस :

बयान पर विवाद होने के बाद रात को ममता शर्मा ने एक चैनल से बातचीत करते हुए बयान वापस लेने की घोषणा की। उन्होंने बयान को गलत संदर्भ में लेने की बात कहते हुए इसे वापस लेने की बात कह दी।
बयान दुर्भाग्यपूर्ण-भाजपा : ममता के बयान को भाजपा ने दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया। प्रदेश उपाध्यक्ष सुमन शर्मा ने केंद्र सरकार से ममता शर्मा को बर्खास्त करने की मांग की।

1 टिप्पणी:

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...